24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kisan Andolan LIVE Updates: पंजाब के 32 किसान संगठनों के साथ हुई सरकार की बैठक, बुधवार को होगा अहम फैसला

Kisan Andolan, Farmers protest LIVE Updates: किसान आंदोलन का आज 27वां दिन है. पिछले 4 हफ्तों से दिल्ली की हाड़ कपा देने वाली ठंड में राजधानी के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों को देश के तमाम राज्यों के किसानों का समर्थन मिल चुका है. वहीं किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए महाराष्ट्र स्थित नासिक के किसान संगठन ने दिल्ली की ओर कूच कर दिया है. केन्द्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान कानून वापसी की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. किसान आंदोलन से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ…

लाइव अपडेट

पंजाब के 32 किसान संगठनों के साथ हुई सरकार की बैठक, बुधवार को होगा अहम फैसला

किसान नेता कुलवंत सिंह संधू ने मंगलवार को कहा कि आज पंजाब के 32 किसान संगठनों की बैठक हुई और उसमें ये फैसला किया गया कि केंद्र सरकार की चिट्ठी पर कल की बैठक में फैसला लिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा के किसान 25-27 दिसंबर को हरियाणा के टोल प्लाजा फ्री करेंगे.

कड़ाके की सर्दी और शीतलहर के बीच किसानों का आंदोलन आज 27वां दिन है.

प्रदर्शनकारी किसानों ने गाज़ीपुर (दिल्ली-गाजियाबाद) सीमा को पूरी तरह से ब्लाक कर दिया है, जिससे दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. किसान आंदोलन से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

किसानों ने गाज़ीपुर बॉर्डर किया ब्लाक 

प्रदर्शनकारी किसानों ने गाज़ीपुर (दिल्ली-गाजियाबाद) सीमा को पूरी तरह से ब्लाक कर दिया है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दिल्ली से गाजीपुर और गाजियाबाद की ओर जाने वाला यातायात प्रभावित हुआ क्योंकि दोनों ओर के मार्ग यातायात के लिए बंद हो गए.

कृषि कानूनों के वापसी के बगैर वापस नहीं जायेंगे - राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि हमें कृषि मंत्री से अभी तक कोई बैठक का निमंत्रण नहीं मिला है. किसानों ने निर्णय लिया है कि जब तक सरकार सभी 3 कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक वे वापस नहीं जाएंगे. सभी मुद्दों को हल करने में एक महीने से अधिक समय लगेगा. सरकार हमारे पास आएगी.

किसान आंदोलन के 27वें दिन भी किसानों का प्रदर्शन जारी है.

दिल्ली की हाड़ कपा देने वाली ठंड में राजधानी के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसानों का प्रदर्शन जारी

मोदी सरकार की बढ़ेगी मुश्किलें

एनडीए की सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने एलान किया है कि किसान आंदोलन के समर्थन में 26 दिसंबर को उनकी पार्टी दो लाख किसानों को लेकर राजस्थान से दिल्ली मार्च करेगी.

किसान संगठन आज करेंगे फैसला

केंद्र के नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर किसानों ने सोमवार से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की है. वहीं सरकार ने पत्र लिखकर किसानों से फिर बातचीत करने का प्रस्ताव भेजा है. वहीं सरकार से बातचीत को लेकर किसान संगठन आज करेंगे फैसला. किसानों और केंद्र सरकार के बीच पांचवें दौर की बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकाला.

किसानों की मांग जायज़ - राघव चड्डा

AAP नेता राघव चड्डा ने कहा है कि जिस प्रकार से हमारे देश के किसानों को इतनी ठंड में मोदी सरकार ने आंदोलन करने के लिए मजबूर किया हुआ है, यह काफी दुखद है. हमें किसानों को इस तरह की पीड़ा नहीं पहुंचानी चाहिए. मोदी सरकार को इसी समय किसानों की मांगों को मान लेना चाहिए. देश के किसान की मांग जायज़ हैं.

दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन में हिस्सा ले रहे लोगों ने एक वैन में ब्लड कैंप आयोजित कर रक्तदान किया.

नासिक से दिल्ली को निकले किसान

किसानों का आंदोलन आज 26वें दिन में प्रवेश कर चुका है. वहीं दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों को महाराष्ट्र के किसानों का भी समर्थन मिल रहा है. महाराष्ट्र के नासिक से करीब दो हजार किसान दिल्ली को कूच कर गये हैं. बता दें कि महाराष्ट्र के ये किसान नासिक से 1266 किलोमीटर का सफर तय कर दिल्ली पहुंचेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें