28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kerala Local Body Election Results 2020 Live: यूडीएफ की अवसरवादी राजनीति का केरल में कोई स्थान नहीं, भाजपा-कांग्रेस चला रही थी झूठा अभियान : विजयन

Kerala Local Body Election Results 2020 Live: केरल में बुधवार को तीन चरण में हुए स्थानीय निकाय चुनाव का मतगणना जारी है. करीब 1200 स्थानीय निकाय में दो हजार से ज्यादा वार्डों में हुए मतदान की गिनती आज सुबर 8 बजे से जारी है. मुख्यमंत्री पी विजयन के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ LDF ( लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) और कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के बीच कांटे की लड़ाई होने की उम्मीद की जा रही है. वहीं भाजपा को भी वानदलों के गढ़ में सेंध लगाने को तैयार है. केरल स्थानीय चुनाव में परिणाम से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ…

लाइव अपडेट

यूडीएफ की अवसरवादी राजनीति का केरल में कोई स्थान नहीं, भाजपा-कांग्रेस चला रही थी झूठा अभियान : विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ''परिणामों से स्पष्ट है कि यूडीएफ और उसकी अवसरवादी राजनीति का केरल में कोई स्थान नहीं है. कांग्रेस भाजपा के साथ झूठे अभियान चला रही थी और एलडीएफ को बदनाम कर रही थी. यह सफल नहीं हुआ है.''

केरल के मुख्यमंत्री ने एलडीएफ की जीत को राज्य के लोगों की जीत बताया

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि ''एलडीएफ को स्थानीय निकाय चुनावों में व्यापक जीत मिली. यह राज्य के लोगों की जीत है. यह चुनाव परिणाम उन लोगों को जवाब दे रहे हैं, जो केरल को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं. केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करनेवालों के प्रयासों को पराजित किया गया है.''

तिरुवनंतपुरम निगम पर एलडीएफ का कब्जा बरकरार

तिरुवनंतपुरम निगम पर लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) का कब्जा बरकरार. 100 वार्डों में से एलडीएफ ने 51 जीते, एनडीए ने 34, यूडीएफ ने 10 और अन्य ने पांच सीटें जीतीं.

LDF की बढ़त बरकरार 

केरल निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ LDF ( लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) सबेस आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त डेमोक्रेटिक फ्रंट दूसरे नम्बर पर वहीं NDA तीसरे नम्बर पर है.

बीजेपी की अगुवाई वाली NDA ने तीन सीटों पर हासिल की जीत

लेफ्ट सबसे ज्यादा सीटों पर आगे

NDA 5 सीटों पर आगे 

कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त डेमोक्रेटिक फ्रंट - 4 सीटों पर, बीजेपी की अगुवाई वाली NDA - 5 सीटों पर वहीं लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट 21 सीटों पर आगे चल रही है.

कांग्रेस ने वोटिंग मशीन पर उठाये सवाल 

कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार एन वेणुगोपाल ने कहा कि यह एक सुनिश्चित सीट थी. मैं नहीं कह सकता कि क्या हुआ? पार्टी में कोई समस्या नहीं थी,वोटिंग मशीन में समस्या थी. यही बीजेपी की जीत का कारण हो सकता है. मैंने अभी तक वोटिंग मशीन के मुद्दे के साथ अदालत जाने का फैसला नहीं किया है. क्या हुआ, इसकी जांच करेंगे.

BJP ने 1 वोट से कांग्रेस उम्मीदवार को हराया 

कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार एन वेणुगोपाल, राज्य के 2020 स्थानीय निकाय चुनावों में, कोच्चि कॉर्पोरेशन नॉर्थ आइलैंड वार्ड में एक वोट से भाजपा उम्मीदवार से हार गए हैं.

कांग्रेस और लेफ्ट में लड़ाई 

कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने पी विजयन की सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इन चुनाव में घेरा है. वहीं सत्तारूढ़ एलडीएफ कोरोना वायरस महामारी के दौरान उठाए गए कल्याणकारी कदमों पर जीत की उम्मीद कर रही है.

BJP ने खेला है बड़ा दांव 

केरल में लेफ्ट के गढ़ में सेंध लगाने के लिए भाजपा ने बड़ा दांव खेला है. भाजपा ने निकाय चुनाव में 612 अल्पसंख्यक समुदाय के प्रत्याशियों पर दांव लगाया है, जिनमें 500 ईसाई समुदाय से हैं और 112 मुस्लिम समुदाय के उम्मीदवार है.

1200 सीटों पर हुए हैं चुनाव 

केरल में तीन चरण में हुए स्थानीय निकाय चुनाव के मतगणना जारी है. इनमें 941 ग्राम पंचायत, 152 ब्लॉक पंचायत, 14 जिला पंचायत, 86 नगर पालिका और छह नगर निगम के सदस्यों के लिए चुनाव हुए हैं.

मतगणना जारी 

केरल में बुधवार को तीन चरण में हुए स्थानीय निकाय चुनाव का मतगणना जारी है. मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें