22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

India Vs Australia 1st Test Cricket Score: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में तीसरे ही दिन भारत को आठ विकेट से हराया

Ind vs Aus 1st Test Live Cricket Score Streaming Online Today Match, India vs Australia, Sony Ten 3, Sony Ten 1, Sony Liv Live Match एडीलेड : रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने दिन रात के पहले टेस्ट में आस्ट्रेलिया (Australia) को 191 रन पर आउट करके मैच पर शिकंजा कस दिया जबकि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत को 62 की बढ़त मिल गई. लेकिन आज तीसरा दिन भारत के लिए खराब रहा. चाय से पहले ही भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गयी है. चेतेश्वर पुजार और आजिंक्य रहाणे शून्य पर ही पवेलियन लौट गये. कप्तान कोहली भी आउट हो चुके हैं.

लाइव अपडेट

तीसरे दिन ही भारत के खाता हार से खुला 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही आठ विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी. भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 36 रन पर आउट हो गयी. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को 90 रन का लक्ष्य मिला. उसने दो विकेट पर 93 रन बनाकर जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 244 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 191 रन बनाये थे.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में भारत को आठ विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में भारत को आठ विकेट से हरा दिया है. जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 90 रन का लक्ष्य मिला था. आज तीसरे ही दिन मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मोहम्मद शमी चोटिल, भारत का न्यूनतम स्कोर

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूधिया रोशनी में खेले जा रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की अपनी दूसरी पारी में 36 रन बनाये जो उसका टेस्ट क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर है. भारतीय टीम ने जब नौ विकेट पर 36 रन बनाये थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी. भारत ने इस तरह से ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 90 रन का लक्ष्य रखा है.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से वेड और बर्न्स कर रहे पारी की शुरुआत  

मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत की है. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन बनाने हैं.

36 रन पर भारत ने की पारी घोषित

दूसरी पारी में 36 रन पर नौ विकेट गंवाने के बाद भारत ने अपनी पारी घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन की दरकार है.

गेंदबाजों के कमाल से भारत ने कल बनाया था दबदबा

भारत के पहली पारी के 244 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 191 रन बनाये. भारतीय गेंदबाजों के कमाल से ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम एक दिन भी नहीं खेल पाई. लेकिन वहीं तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का दबदबा है. भारत की आधी से ज्यादा टीम दूसरी पारी में 26 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गयी है.

भारत की आधी टीम आउट, खतरे में मैच 

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने दिन रात के पहले टेस्ट में आस्ट्रेलिया (Australia) को 191 रन पर आउट करके मैच पर शिकंजा कस दिया जबकि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत को 62 की बढ़त मिल गई. लेकिन आज तीसरा दिन भारत के लिए खराब रहा. चाय से पहले ही भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गयी है. चेतेश्वर पुजार और आजिंक्य रहाणे शून्य पर ही पवेलियन लौट गये. कप्तान कोहली भी आउट हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें