30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : आतंकवादियों को भगाने के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कांग्रेस सदस्य गौहर अहमद वानी को गिरफ्तार किया

Breaking News Live Today 10 December 2020: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) अब भी जारी है. किसानों ने सरकार के लिखित प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. इधर देश में कोरोना वायरस के संक्रमण में फिर से तेजी आ गयी है. वैक्सीन को लेकर तैयारियां भी तेज हैं. पूरे देश में ठंड का प्रकोप जारी है. पारा लगातार गिरता जा रहा है. देश दुनिया की हर बड़ी खबर के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ…

लाइव अपडेट

आतंकवादियों को भगाने के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कांग्रेस सदस्य गौहर अहमद वानी को गिरफ्तार किया

आतंकवादियों को भगाने के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कांग्रेस सदस्य गौहर अहमद वानी को गिरफ्तार किया

दिल्ली महिला आयोग ने उपमुख्यमंत्री के परिवार पर हुए हमले का स्वत: संज्ञान लिया

दिल्ली महिला आयोग ने उपमुख्यमंत्री के परिवार पर हुए हमले का स्वत: संज्ञान लिया

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने कहा- बंगाल के आने वाले चुनाव में हम 200 से अधिक सीट जीतेंगे

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने कहा- बंगाल के आने वाले चुनाव में हम 200 से अधिक सीट जीतेंगे. कानून व्यवस्था को लेकर ममता बनर्जी पर बोला हमला

भारत-इंग्लैंड के बीच पांच फरवरी से खेला जायेगा टेस्ट मैच, घोषित हुआ सीरीज का शिड्‌यूल

भारत-इंग्लैंड के बीच पांच फरवरी से खेला जायेगा टेस्ट मैच, घोषित हुआ सीरीज का शिड्‌यूल

लोकतंत्र भारत की परंपरा है, संसद भवन की आधारशिला रखने के बाद बोले पीएम मोदी

लोकतंत्र भारत की परंपरा है, संसद भवन की आधारशिला रखने के बाद बोले पीएम मोदी

भारत और काठमांडू के बीच नियमित उड़ानों को अनुमति मिली

भारत और काठमांडू के बीच नियमित उड़ानों को अनुमति दे दी गयी है. यह उड़ानें Bubble mechanism के तहत उड़ेंगी.

राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश भी थे मौजूद

इसके अलावा समारोह में टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन टाटा, केंद्रीय मंत्री एचएस पुरी, राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश भी मौजूद थे. मालूम हो टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड को परियोजना के लिए ठेका मिला है.

पीएम मोदी ने किया नयी संसद भवन का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी संसद भवन का शिलान्यास किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, विदेशी दूत और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी नए संसद भवन के शिलान्यास समारोह में उपस्थित थे.

कृषि मंत्री तोमर करेंगे किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील

सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों से अपील करेंगे कि वो अपना आंदोलन खत्म करे और सरकार के साथ काम करे. वह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव के पांचवें चरण के लिए बृहस्पतिवार सुबह मतदान की रफ्तार बेहद धीमी रही क्योंकि कड़ाके की ठंड के कारण लोग अपने घरों से नहीं निकले. कश्मीर प्रखंड की 17 और जम्मू की 20 सीटों के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ, लेकिन घाटी में हाड़ कपा देने वाली ठंड के बीच कम लोग ही मतदान के लिए पहुंचे. अधिकारियों ने कहा कि दिन बढ़ने पर लोगों के मतदान केंद्रों पर आने की उम्मीद है. मतदान दोपहर दो बजे संपन्न हो जाएगा. कश्मीर प्रखंड में 30 महिला उम्मीदवारों समेत 155 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

24 घंटे में कोरोना के 31,522 नये मामले, 412 की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 31,522 नये मामले सामने आये हैं. जिससे कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 97,67,372 हो गये. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 412 लोगों की मौत हो गयी है. जिससे अब देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,41,772 हो गयी है.

आंध्र प्रदेश में लॉरी से टकरायी कार, तीन लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश से सुबह-सुबह दर्दनाक खबर सामने आ रही है. कृष्णा जिले के टाकेलपाडु गांव के पास एक लॉरी से टकराने के बाद कार सवार तीन लोगों की मौत. जबकि हादसे में छह लोग घायल हो गये.

ब्रिटेन के बाद कनाडा ने भी कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी

ब्रिटने में Pfizer COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद अब कनाडा ने भी इसकी अनुमति अपने देश में दे दी है. Pfizer ने भारत सरकार से भी इसकी अनुमति मांगी है.

भारतीय सीमा पर ड्रोन की आवाजाही, बीएसएफ ने खदेड़ा

जम्मू और कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में कल रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन की आवाजाही देखी गई। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर सतर्क सैनिकों द्वारा गोलीबारी करने के बाद ड्रोन वापस चला गया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें