23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajasthan Political Crisis LIVE : राज्यपाल से मिले भाजपा अध्यक्ष, कहा- राजस्थान की स्थिति बेहद खराब, भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता

Rajasthan political crisis, sachin pilot and ashok gehlot congress, vidhansabha floor test news live : राजस्थान में जारी हाईवोल्टेज ड्रामे में अब नया मोड़ आ गया है. सीएम अशोक गहलोत अब विधानसभा में बहुमत साबित करने पर अड़े हैं, जिसके कारण देर रात गहलोत के आवास पर कैबिनेट बैठक चलती रही. बैठक में विधानसभा बुलाने को लेकर प्रस्ताव बनाया गया. बता दें कि हाईकोर्ट से सचिन पायलट गुट को राहत मिलने के साथ ही अशोक गहलोत विधानसभा में बहुमत साबित करना चाहते हैं. रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार रात बुलाई गई कैबिनेट बैठक तकरीबन 2.20 मिनट तक चलता रहा. इस दौरान राजभवन से लौटाए गए प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई. अशोक गहलोत विधानसभा बुलाकर बहुमत साबित करना चाहते हैं. हालांकि कल राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस पर विचार कर फैसला लेने की बात कही है. राजस्थान से जुड़े सभी राजनीतिक अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए...

लाइव अपडेट

गुलाबचंद कटारिया ने राज्यपाल से राजस्थान को बचाने की लगायी गुहार

राजस्थान विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया गहलोत पर हमला करते हुए कहा, हमने राज्यपाल जी को कहा है कि जिस प्रकार की राजस्थान में स्थिति बनी है और बन रही है, इस संवैधानिक पद पर आप विराजमान हैं इन सब मूल्यों की रक्षा के लिए हम आपको ज़िम्मेदारी देते हैं.

भाजपा का गहलोत पर बड़ा हमला

राजस्थान विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि राज्यपाल को आप अपने कैबिनेट का निर्णय देकर तो आ सकते हैं परन्तु उनका निर्णय उनकी छाती पर खड़े रहकर लेकर निकलोगे, ये व्यवहार तुम कहां से सीखकर आए.

राज्यपाल से मिले भाजपा अध्यक्ष, कहा- राजस्थान की स्थिति बेहद खराब, भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, हमने आज राज्यपाल को ज्ञापन दिया है जिसमें निवेदन किया है कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति कैसे नियंत्रण में आए, इसपर विचार करने की आवश्यकता है. 35000 से ज्यादा मामले हो गए हैं, कम से कम इस तरीके से राजस्थान को भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता.

राज्यपाल से मिलने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया और विपक्ष के नेता गुलाब चंद्र कटारिया के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने के लिए जयपुर के राजभवन में पहुंचा. बताया जा रहा है कि भाजपा राज्यपाल से राज्य में कोरोना संकट को लेकर बात करेंगे.

राज्य में मौजूदा हालात को लेकर राज्यपाल से मिलेगा भाजपा प्रतिनिधिमंडल

राजस्थान में मौजूदा हालात और कोविड - 19 को लेकर भाजपा अध्यक्ष सतीश पुनिया और विपक्ष के नेता गुलाब चंद्र कटारिया के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल आज राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करेगा.

गहलोत का ऐलान, कहा - जरूरत पड़ी तो पीएम आवास के बाहर करेंगे प्रदर्शन

जयपुर के फेयरमोंट होटल में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जरूरत पड़ने पर हम राष्ट्रपति से मिलने राष्ट्रपति भवन जाएंगे. यदि आवश्यक हो, तो हम पीएम के निवास के बाहर भी विरोध प्रदर्शन करेंगे.

सीएलपी की बैठक खत्म, विधायकों ने सीएम गहलोत को दिलाया जीत का भरोसा

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक जयपुर के फेयरमोंट होटल में संपन्न हो गयी है. बैठक में सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जीत का भरोसा दिलाया. विधायकों ने हाथ खड़े करके सीएम अशोक गहलोत को भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि 21 दिन और भी होटल में रहना पड़ा तो रहेंगे. विधायकों ने हाथ खड़े करके लड़ाई लड़ने का संकल्प व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति भवन जाना पड़ा तो जाएंगे.

अशोक गहलोत आज शाम 4 बजे राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज शाम 4 बजे राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करेंगे. इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री ने विधानसभा सत्र बुलाने के लिए नये प्रस्ताव देने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने का समय मांगा था.

गहलोत की विधायकों संग बैठक जारी

जयपुर में हलचल तेज हो गयी है. कैबिनेट की बैठक दो बार टल चुकी है. अभी सीएम अशोक गहलोत अपने विधायकों के साथ होटेल फेयरमाउंट में बैठक कर रहे हैं. विधायकों को इसी होटेल में रखा गया गया है.

रघुपति राघव राजा राम...

गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत पर निशाना साधा

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि जहां राज्यपाल को स्वयं मुख्यमंत्री धमका कर असुरक्षित महसूस करवाए, वहां चोरी, डकैती, बलात्कार, हत्या और हिंसक झड़पों से त्रस्त राजस्थान वासियों को मुख्यमंत्री के आगे अपनी सुरक्षा के लिए गुहार लगाना बेकार है!

राज्यपाल से फिर मिलेंगे सीएम अशोक गहलोत,

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से फिर से मुलाकत के लिए समय मांगा है. एएनआई के मुताबिक, गहलोत इस मुलाकात में विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल को प्रपोजल सौंपेंगे. शुक्रवार को दिन भर चले हंगामे के बाद रात में राज्यपाल ने विधानसभा सत्र बुलाने का 'ठोस' कारण पूछा था.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया प्रदर्शन

हनुमान बेनीवाल ने गहलोत को घेरा

नागौर सांसद आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह अशोक गहलोत जी ने राजभवन को जनता के जरिए घेर लेने की बात कही, मैं गहलोत जी आपसे यह कहना चाहता हूं कि जिस दिन हमने आह्वान किया उस दिन जनता आपको अपदस्थ करने के लिए सड़कों पर आ जाएगी.

सीएम गहलोत ने बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने 12:30 बजे अपने आवास में मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है. गहन चर्चा के बाद नया प्रस्ताव तैयार कर पारित किया जाएगा. गहलोत नहीं चाहते कि फिर से राज्यपाल कलराज मिश्रा प्रस्ताव में कोई ख़ामी निकालें.

कांग्रेस का प्रदर्शन

राजस्थान में सियासी लड़ाई हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और राजभवन के बाद अब शनिवार को सड़कों पर देखी जा रही है. कांग्रेस आज भाजपा के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी. सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ता हर ओर दिख रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा राज्य में लोकतंत्र की हत्या कर रही है.

कांग्रेस आज सभी जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन

कांग्रेस आज राजस्थान में बीजेपी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करने जा रही है. कांग्रेस पार्टी आज राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर भारतीय जनता पार्टी के ‘लोकतंत्र की हत्या की साजिश’ के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रही है. सीएम असोक गहलोत ने शुक्रवार को ही इसका ऐलान किया था.

सत्र बुलाने को लेकर कोरोना का बहाना गलत

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि सत्र बुलाने को लेकर कोरोना का कारण गलत है. राज्यसभा चुनाव में भी विधायक वोट डालने विधानसभा पहुंचे थे. हम सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

राज्य के सभी जिले में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने बताया कि बीजेपी के संविधान विरोधी कार्य के लिए कांग्रेस पूर जोर विरोध करेगी. डोटासरा ने बताया कि आज सभी जिला कार्यालय पर कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे

राहुल ने की सत्र बुलाने की मांग

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान राजनीतिक विवाद पर ट्वीट किया है. राहुल ने लिखा, देश में संविधान और क़ानून का शासन है. सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं. राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र साफ़ है. ये राजस्थान के आठ करोड़ लोगों का अपमान है. राज्यपाल महोदय को विधान सभा सत्र बुलाना चाहिए ताकि सच्चाई देश के सामने आए.

बीजेपी ने उठाए सवाल

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. पात्रा ने कहा, 'अशोक गहलोत राजस्थान में जिस प्रकार से पॉलिटिसाइज ब्यूरोक्रेसी, भ्रष्टाचार और बदले के भाव के साथ काम कर रहे हैं उसका खुलासा आज मीडिया ने किया है. SOG को जो हेड कर रहे थे अनिल पालिवाल, उनकी धर्मपत्नी और उनके परिवार का व्यापारिक संबंध अशोक गहलोत जी के परिवार के साथ है. पात्रा ने आगे कहा कि जिस फेयर माउंट होटल में कांग्रेस के विधायक रखे गए थे उसकी प्रमोटर अनिल पालीवाल जी की धर्मपत्नी है. वैभव गहलोत (अशोक गहलोत के बेटे) भी इस होटल से जुड़े हैं.

देर रात तक कैबिनेट बैठक

राजस्थान में जारी हाईवोल्टेज ड्रामे में अब नया मोड़ आ गया है. सीएम अशोक गहलोत अब विधानसभा में बहुमत साबित करने पर अड़े हैं, जिसके कारण देर रात गहलोत के आवास पर कैबिनेट बैठक चलती रही. बैठक में विधानसभा बुलाने को लेकर प्रस्ताव बनाया गया.

धरने पर बैठे

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक विधायक राजभवन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गये हैं. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जब तक राज्यपाल कलराज मिश्र विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी नहीं देंगे तब तक सभी विधायक राजभवन में धरने पर बैठे रहेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर जनता राजभवन का घेराव करती है तो उसमें मेरा कोई दोष नहीं होगा. हालांकि राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद सभी वहां से हट गए.

गहलोत के बयान पर गवर्नर ने लिखा पत्र

देर शाम राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री गहलोत को एक पत्र लिखकर कहा, 'इससे पहले कि मैं विधानसभा सत्र के संबंध में विशेषज्ञों से चर्चा करता, आपने सार्वजनिक रूप से कहा कि यदि राजभवन घेराव होता है तो यह आपकी जिम्मेदारी नहीं है.' आगे उन्होंने कहा, यदि आप और आपका गृह मंत्रालय राज्यपाल की सुरक्षा नहीं कर सकता तो राज्य में कानून और व्यवस्था का क्या होगा? राज्यपाल की सुरक्षा के लिए किस एजेंसी से संपर्क किया जाना चाहिए? मैंने कभी किसी सीएम का ऐसा बयान नहीं सुना. क्या यह एक गलत प्रवृत्ति की शुरुआत नहीं है, जहां विधायक राजभवन के अंदर विरोध प्रदर्शन करते हैं?'

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें