24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kabul: काबुल सैन्य हवाई अड्डे पर विस्फोट, कई नागरिक की मौत, कुछ लोग घायल, जानें पूरा मामला

सुरक्षा कमांडर अब्दुल मुबीन सफी ने विस्फोट की पुष्टि की और कहा कि बम स्थानीय प्रशासनिक कर्मचारियों के डेस्क के नीचे रखा गया था, खामा प्रेस ने बताया. पिछले कुछ महीनों में, युद्धग्रस्त काउंटी में विस्फोटों सहित बढ़ती सुरक्षा घटनाएं देखी गई हैं.

Kabul: अफगान समाचार एजेंसी TOLOnews ने बताया कि रविवार को काबुल सैन्य हवाई अड्डे पर विस्फोट की सूचना मिली थी. तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी तक्कुर ने कहा कि काबुल सैन्य हवाईअड्डे पर सुबह विस्फोट हुआ. तक्कुर ने हताहतों की संख्या का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि इस घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है. यह विस्फोट बुधवार को उत्तरी तखार प्रांत की राजधानी तालुकान शहर में हुए एक विस्फोट में चार लोगों के घायल होने के तीन दिन बाद आया है.

तालिबान सुरक्षा कमांडर अब्दुल मुबीन सफी ने विस्फोट की पुष्टि की

तखार में तालिबान सुरक्षा कमांडर अब्दुल मुबीन सफी ने विस्फोट की पुष्टि की और कहा कि बम स्थानीय प्रशासनिक कर्मचारियों के डेस्क के नीचे रखा गया था, खामा प्रेस ने बताया. पिछले कुछ महीनों में, युद्धग्रस्त काउंटी में विस्फोटों सहित बढ़ती सुरक्षा घटनाएं देखी गई हैं. सोमवार को एक विस्फोट में उत्तरी बदख्शां प्रांत के पुलिस प्रमुख की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने दी जानकारी

रॉयटर्स के मुताबिक, तालिबान द्वारा संचालित आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में सैन्य हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट हुआ. प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट से कई लोगों के हताहत होने की आशंका है.

Also Read: Blast in Kabul: काबुल में ब्लास्ट, चीनी गेस्ट हाउस में घुसकर हमलावरों ने की फायरिंग, बिल्डिंग में लगी आग
5 बिंदु में समझें पूरा मामला 

1. “आज सुबह काबुल सैन्य हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट हुआ, जिसके कारण हमारे कई नागरिक शहीद और घायल हो गए,” प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने रॉयटर्स को बताया.

2. जांच चल रही है, प्रवक्ता ने कहा.

3. तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने हताहतों की संख्या का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि इस घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है.

4. विस्फोट तीन दिनों के बाद आता है जब एक विस्फोट में चार लोग घायल हो गए थे कि उत्तरी तखार प्रांत की राजधानी तालुकान शहर में एक बम के रूप में एक स्थानीय प्रशासनिक कर्मचारी के डेस्क के नीचे रखा गया था, स्थानीय मीडिया ने बताया.

5. सोमवार को, एक विस्फोट में उत्तरी बदख्शां प्रांत के पुलिस प्रमुख की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, रॉयटर्स ने बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें