29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: बाबा नगरी में कनकनी व कोहरे का कहर, जनजीवन प्रभावित, फ्लाइट कैंसिल

देवघर में सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा. दोपहर 12 बजे के बाद कुछ इलाके में कोहरा छटा व आसमान साफ हुआ, लेकिन तीन बजे बाद फिर से पूरा इलाका कोहरे की चपेट में आ गया. कोहरे की वजह से दिल्ली व कोलकाता से आने वाली फ्लाइट कैंसिल कर दी गयी.

Jharkhand Weather Forecast: देवघर की बाबा नगरी में कड़ाके की ठंड से जनजीवन कुछ हद तक प्रभावित हो गया है. सोमवार को कोहरे के साथ इस वर्ष सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को देवघर का न्यूनत्तम तापमान 13 डिग्री व अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया. कोहरे की वजह से दिल्ली व कोलकाता से आने वाली फ्लाइट कैंसिल कर दी गयी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस सप्ताह तापमान में लगातार गिरावट आने की संभावना है.

मौसम विभाग से हरी झंडी मिलने पर शुरू होंगी उड़ानें

देवघर में सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा. दोपहर 12 बजे के बाद कुछ इलाके में कोहरा छटा व आसमान साफ हुआ, लेकिन तीन बजे बाद फिर से पूरा इलाका कोहरे की चपेट में आ गया. कोहरे की वजह से दिल्ली व कोलकाता से आने वाली फ्लाइट कैंसिल कर दी गयी. अगले तीन दिनों तक कोहरे की स्थिति पर मौसम विभाग से हरी झंडी मिलने पर उड़ानें शुरू होंगी.

ठ‍ंड से बाजार प्रभावित

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस सप्ताह तापमान में लगातार गिरावट आने की संभावना है. देवघर का न्यूनत्तम तापमान 12 से 13 डिग्री रहने की संभावना है. इस दौरान घना कोहरा भी रहने का अनुमान लगाया गया है. धूप खिलने की संभावना नहीं जतायी जा रही है. ठंड के कारण देवघर का बाजार प्रभावित हुआ है. शाम सात बजे से ही बाजार में सन्नाटा पसर जा रहा है व कई दुकानें बंद होने लग रही हैं. शहर के टावर चौक, शिक्षा सभा चौक समेत कई चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गयी है. नेशनल हाइवे व स्टेट हाइवे पर कोहरे की वजह से भारी वाहनों का परिचालन प्रभावित रहा. कई मार्गों में शाम होते ही वाहनों सड़क किनारे खड़ी करनी पड़ी. ठंड की वजह से ही स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है.

Also Read: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 जनवरी को आएंगे चाईबासा, सभा में पहुंचेंगे डेढ़ लाख लोग,BJP की ये है तैयारी

आलू व सब्जियां की खेती प्रभावित होने की आशंका

कोहरे की वजह से फसलों को भी नुकसान पहुंचने की आशंका है. कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक शाउन चक्रवर्ती ने बताया कि ठंड बढ़ने से सब्जियों की वृद्धि प्रभावित होगी व कोहरे से आलू की फसलों पर असर पड़ सकता है. हालांकि इस ठंड के दौरान बारिश की कोई उम्मीद नहीं है.

Also Read: Shri Sammed Shikharji पर अपना फैसला वापस ले झारखंड की Hemant Soren सरकार, बोले रांची के सांसद संजय सेठ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें