25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कंझावला मामला : आरोपियों ने कार ली उधार, इसके बाद जानें क्या हुआ, पुलिस ने एफआइआर में लिखी ये बात

sultanpuri kanjhawala case : थाने को तीन पीसीआर कॉल आये कि एक युवती का निर्वस्त्र शव जोंटी गांव के हनुमान मंदिर के पास पड़ा हुआ है. जानें इसके बाद क्या हुआ और किसने इस घटना को अंजाम दिया.

sultanpuri kanjhawala case : कंझावला मामले को लेकर पुलिस ने जांच तेज कर दी है. इस मामले में पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि कंझावला इलाके में हुई घटना में युवती को करीब 12 किलोमीटर तक कार से घसीटा गया था और इस मामले में पीड़िता के पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, रात करीब दो बजे हुई इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार आरोपियों ने दुर्घटना से महज कुछ ही घंटे पहले यह कार किसी से उधार ली थी.

आरोपियों की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार

प्राथमिकी के अनुसार, दीपक खन्ना और अमित खन्ना ने अपने मित्र आशुतोष से कार ली और दुर्घटना के बाद कार वापस उसके घर पर खड़ी कर दी. दोनों ने आशुतोष को बताया कि उन्होंने शराब पी थी और कृष्ण विहार इलाके में कार की स्कूटी के साथ टक्कर हो गयी थी. बाद में वे कंझावला की ओर भाग गये. हालांकि, पुलिस का कहना है कि आरोपियों की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. पुलिस को दुर्घटनाग्रस्त हुई स्कूटी सुलतानपुरी के कृष्ण विहार इलाके से मिली है.

कार का मालिक लोकेश

प्राथमिकी के अनुसार, कंझावला थाने को तीन पीसीआर कॉल आये कि एक युवती का निर्वस्त्र शव जोंटी गांव के हनुमान मंदिर के पास पड़ा हुआ है. कंझावला थाने के एक एसआई ने पीसीआर कॉल करने वाले एक व्यक्ति से संपर्क किया और पता चला कि ग्रे रंग की एक बलेनो कार दुर्घटना में लिप्त थी, जिसके बाद पुलिस बुधविहार, फेज-1 पहुंची जहां कार का मालिक लोकेश मिला.

Also Read: तूल पकड़ रहा कंझावला कांड, गृह मंत्रालय ने मांगी घटना की विस्तृत रिपोर्ट, गृह मंत्री अमित शाह का निर्देश!
आशुतोष ने दीपक और अमित को किया फोन

प्राथमिकी के अनुसार, लोकेश ने बताया कि उसकी कार उसके रिश्तेदार रोहिणी सेक्टर-1 निवासी आशुतोष के पास है. वहीं आशुतोष ने बताया कि उनके दोस्त दीपक और अमित शनिवार शाम करीब सात बजे उससे कार लेकर गये थे और बाद में दुर्घटनाग्रस्त हालत में रविवार सुबह करीब पांच बजे कार खड़ी कर गये. पुलिस के आने पर आशुतोष ने दीपक और अमित को फोन किया.

दीपक कार चला रहा था

प्राथमिकी के अनुसार, दीपक ने एसआई को बताया कि वह कार चला रहा था और अन्य आरोपी मनोज मित्तल उसके आगे की सीट पर बैठा था, जबकि मिथुन, कृष्ण और अमित पीछे की सीट पर थे. कृष्ण विहार में, उनकी कार की एक स्कूटी से टक्कर हो गयी, जिसे एक युवती चली रही थी. युवती स्कूटी से नीचे गिर गई। वे डर गये और कंझावला की ओर भागे.

युवती को छोड़कर फरार

प्राथमिकी में कहा गया है कि जब उन्होंने कंझावला रोड पर जोंटी गांव के पास कार रोकी तो उन्होंने देखा कि स्कूट चला रही युवती उनकी गाड़ी के नीचे पड़ी है. उसके अनुसार, वे डर गये और युवती को वहां छोड़कर फरार हो गये. बाद में वे आशुतोष के घर गए और कार वहां खड़ी करके अपने-अपने घर चले गए.

पांच आरोपियों के खिलाफ नई धाराएं

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सागरप्रीत हुड्डा ने यहां प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों के खिलाफ नई धाराएं जोड़ी जा सकती हैं. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से मौत और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें