22.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में कब होगी मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा, क्या बोले जैक अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो ?

झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है. इंतजार की घड़ियां खत्म हो गयीं. होली के बाद मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा का आयोजन किया जाना है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो ने बताया कि होली के बाद परीक्षा ली जाएगी.

JAC matric inter exam 2023: झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट (जैक) की परीक्षा मार्च में होगी. होली के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा 10वीं (मैट्रिक) व 12वीं (इंटरमीडिएट) की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है. जैक अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो की मानें, तो राज्य सरकार से प्राप्त निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी. एक ही बार में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

मार्च में होली के बाद मैट्रिक व इंटर की परीक्षा

झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है. इंतजार की घड़ियां खत्म हो गयीं. होली के बाद मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा का आयोजन किया जाना है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा मार्च में होली के बाद मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा ली जाएगी. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि 13-14 मार्च से परीक्षा हो सकती है. हालांकि तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.

एक ही बार होगी परीक्षा

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो ने बताया कि मार्च में होली के बाद मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा ली जाएगी. पहले की तरह ही परीक्षा का आयोजन एक टर्म में होगा. राज्य सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है. कोरोना के कारण पिछली बार दो टर्म में परीक्षा ली गयी थी, लेकिन इस बार एक ही बार में परीक्षा आयोजित की जाएगी.

Also Read: शीतलहरी को लेकर झारखंड के सभी स्कूलों में 1 से 5 तक की कक्षाएं 8 जनवरी तक रहेंगी बंद, आदेश जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें