26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव का टी20 में जलवा बरकरार, ईशान ने लगाई लंबी छलांग, देखें ताजा रैंकिंग

ICC T20I Rankings: आईसीसी ने टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. सूर्यकुमार यादव शीर्ष स्थान पर काबिज हैं. वहीं ईशान किशन की रैंक में 10 पायदान का उछाल आया है. जबकि दीपक हुडा ने टॉप-100 में एंट्री कर ली.

ICC T20I Rankings Suryakumar Yadav: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की गुरुवार को जारी नवीनतम टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान को बरकरार रखा है. वहीं सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 10 पायदान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गये, जबकि दीपक हुड्डा फिर से शीर्ष 100 में शामिल हुए. इसके अलावा टी20 के ऑलराउंडर्स की कैटेगरी में हार्दिक पंड्या ने तीसरे स्थान पर और मजबूत हुए हैं. तो चलिए जानते हैं भारतीय क्रिकेटरों की टी20 इंटरनेशनल की लेटेस्ट रैकिंग के बारे में.

सूर्यकुमार का नंबर-1 पर कब्जा बरकरार

आईसीसी टी20 इंटरनेशनल की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर बने हुए हैं. सूर्या के 883 रेटिंग्स अंक हैं. जबकि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 10 स्थान की छलांग के साथ 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ धुआंधार पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा टॉप-100 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. वह मौजूदा रैंकिंग में 97वें स्थान पर हैं. इसके अलावा ऑलराउंडर्स की कैटेगरी में हार्दिक पंड्या 209 रेटिंग्स पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं.

ऐसी है आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिग

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 883 अंक के साथ पहले नंबर पर हैं. उनके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 836 अंक के साथ दूसरे, न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे 788 अंक सहित तीसरे, पाकिस्तान के बाबर आजम 778 पॉइंट्स के साथ चौथे, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम 748 अंक के साथ पांचवें, इंग्लैंड के डेविड मलान 719 अंक के साथ छठे, न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स 699 अंक के साथ सातवें, साउथ अफ्रीका के रिली रूसो 693 अंक के साथ आठवें, ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच 680 अंक के साथ नौवें और श्रीलंका के पथुम निसांका 655 रेटिंग्स पॉइंट्स के साथ 10वें स्थान पर काबिज हैं.

Also Read: IPL 2023: आईपीएल न खेलने की खबरों पर कैमरून ग्रीन ने दिया जवाब, बॉक्सिंग डे टेस्ट में हो गए थे चोटिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें