21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train Running Status: कोहरे का कहर! देरी से चल रही 32 ट्रेनें, फटाफट देखिए पूरी लिस्ट

Train Running Status: उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे के प्रकोप की वजह से ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. लंबी दूरी की अधिकतर ट्रेनें एक से सात घंटे तक की देरी से चल रही हैं.

Train Running Status: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे के कारण पालम में दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गई, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 25 मीटर थी. दूसरी तरफ उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे के प्रकोप की वजह से ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. लंबी दूरी की अधिकतर ट्रेनें एक से सात घंटे तक की देरी से चल रही हैं.

उत्तर रेलवे क्षेत्र में देरी से चल रही 32 ट्रेनें

कोहरे का असर लगभग सभी ट्रेनों पर पड़ा है. कोहरे के कारण 7 जनवरी को उत्तर रेलवे क्षेत्र में 32 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोहरे के कारण करीब तीन दर्जन ट्रेन एक से सात घंटे की देरी से चल रही हैं. मौसम कार्यालय के अनुसार, दृश्यता जब शून्य और 50 मीटर के बीच रह जाती है तो उस समय बहुत घना कोहरा होता है. वहीं, 51 और 200 मीटर के बीच दृश्यता की स्थिति में घना, 201 और 500 मीटर के बीच मध्यम और 501 तथा 1,000 मीटर के बीच दृश्यता की स्थिति में हल्का कोहरा होता है.


कोहरे के चलते कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

घने कोहरे के चलते आज देरी से चल रही ट्रेनों में दरभंगा-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, अंबेडकर नगर-श्री माता वैष्णो देवी कटरा मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस आदि शामिल हैं. ये ट्रेन लगभग 2-3 घंटे की देरी से चल रही है. यहां तक की कई ट्रेन तो 6 घंटों की देरी से चल रही है. उत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, प्रयागराज-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस, सहरसा-नई दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, रीवा-आनंद विहार टर्मिनल सुपरफास्ट एक्सप्रेस, काठगोदाम-जैसलमेर रानीखेत एक्सप्रेस, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली तमिलनाडु एक्सप्रेस और हैदरबाद डेक्कन नामपल्ली-नई दिल्ली तेलंगाना एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक की देरी से चल रही है. वहीं, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस और बरौनी-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल 3:30 घंटे की देरी से आज चली है.

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-अमृतसर एक्सप्रेस 3 घंटे लेट

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-अमृतसर एक्सप्रेस, कामाख्या-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल, और एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली ग्रैंड ट्रंक एक्सप्रेस तीन घंटे की देरी से चल रही है. रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल सद्भावना एक्सप्रेस 5 घंटे 30 मिनट, रायगढ़-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस चार घंटे, जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस छह घंटे, मानिकपुर-हजरत निजामुद्दीन उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो घंटे और अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सात घंटे देरी से चल रही है. वहीं, मालदा टाउन-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस, गोरखपुर-बठिंडा गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमजमगढ़-दिल्ली कैफियात सुपरफास्ट एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस, लखनऊ चारबाग-नई दिल्ली एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, वास्को-डी-गामा-हजरत निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस और रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन शान-ए-भोपाल सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक घंटे की देरी से चल रही है.

30 से ज्यादा घरेलू विमानों के टेकऑफ में हुई देरी

इधर, दिल्ली एयरपोर्ट ने आज भी यात्रियों के लिए कोहरे का अलर्ट जारी किया है. बताया गया है कि एयरपोर्ट पर 30 से ज्यादा घरेलू विमानों के टेकऑफ में देरी हुई है. वहीं, 12 अलग-अलग शहरों से आने वाले दस से ज्यादा विमानों की लैंडिंग में समस्या आई. हालांकि, इन्हें पूरी सुरक्षा के साथ देरी से लैंड कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें