27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gorakhpur News: ठंड का सितम जारी, गोरखपुर में ब्लोअर और हीटर की बढ़ी डिमांड

Gorakhpur News: गोरखपुर में ठंड अपना कहर बरपा रही है. लोग ठंड से बचने के लिए हीटर, ब्लोअर, लकड़ी और कोयले का सहारा ले रहे हैं. वहीं बाजारों में इसकी मांग इतनी है कि दुकानों पर ब्रांडेड कंपनी के हीटर ब्लोअर और गीजर लगभग खत्म हो गए हैं.

Gorakhpur News: गोरखपुर में ठंड अपना कहर बरपा रही है. लोग ठंड से बचने के लिए हीटर, ब्लोअर, लकड़ी और कोयले का सहारा ले रहे हैं. वहीं बाजारों में इसकी मांग इतनी है कि दुकानों पर ब्रांडेड कंपनी के हीटर ब्लोअर और गीजर लगभग खत्म हो गए हैं. वहीं लोकल कंपनी के इन सामानों को दुकानदार मनमाने दामों पर बेच रहे हैं. दूसरी तरफ बढ़ती ठंड में वूलन मार्केट में लोगों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है. लोग ठंड से बचने के लिए लाइन में लगकर कपड़े खरीद रहे हैं.

Undefined
Gorakhpur news: ठंड का सितम जारी, गोरखपुर में ब्लोअर और हीटर की बढ़ी डिमांड 4

ठंड के साथ-साथ बाजारों में गीजर, ब्लोअर और हिटर की भी मांग बढ़ गई है. ब्रांडेड कंपनी के ये सामान बाजारों से गायब हो गए हैं. लोकल सामानों पर दुकानदार मनमाने तरीके से उसका दाम ले रहे हैं. पिछले 2 सप्ताहों से हाड़ कपकपाने वाली ठंड पड़ रही है.

Undefined
Gorakhpur news: ठंड का सितम जारी, गोरखपुर में ब्लोअर और हीटर की बढ़ी डिमांड 5

नवंबर व दिसंबर की शुरुआत में तो लोगों ने हल्के गर्म कपड़ों से ही काम चला लिया. लेकिन दिसंबर के बाद से तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया. नौबत यह हो गई कि बाजारों में गीजर, हीटर खरीदने लोग पहुंच गए और बाजारों से यह सामान गायब हो गए. लोकल कंपनी के हीटर, गीजर और ब्लोअर के दाम मनमाने ढंग से दुकानदार ले रहे हैं.

Undefined
Gorakhpur news: ठंड का सितम जारी, गोरखपुर में ब्लोअर और हीटर की बढ़ी डिमांड 6

चेंबर ऑफ इलेक्ट्रिकल के अध्यक्ष राजीव रस्तोगी ने बताया कि ब्रांडेड हीटर व गीजर बाजारों में अधिकांश दुकानों पर से खत्म हो चुके हैं. कुछ जगहों पर नॉन ब्रांडेड उत्पाद उपलब्ध जरूर है लेकिन वह ऊंचे भाव पर बिक रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब मौसम कभी भी करवट ले सकता है जिसको देखते हुए हम लोग नया माल नहीं मंगा रहे हैं.

Also Read: Gorakhpur Weather Update: गोरखपुर में ठंड का कहर जारी, टूटा 10 साल का रिकॉर्ड, जानें कब तक मिलेगी राहत

ठंड में वूलन मार्केट में लोगों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है. ठंड से बचने के लिए लोग बाजारों में कोट, जैकेट और स्वेटर खरीद रहे हैं. गोरखपुर के टाउन हाल में कश्मीरी मार्केट, तिब्बत मार्केट सहित तीन अलग-अलग मार्केट लगे हुए हैं. जहां जैकेट, स्वेटर और शाल सहित उलेन सामान बिकते हैं. वहां लोगों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है. बढ़ती ठंड को देखते हुए मार्केट में ऊलेन कपड़ों के दाम भी बढ़ गए हैं .दुकानदारों ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल उलेन कपड़ों की ज्यादा बिक्री है.

रिपोर्ट –कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें