30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pakistan के पूर्व PM इमरान खान होंगे गिरफ्तार! अवमानना मामले में PTI के शीर्ष नेताओं के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Pakistan Politics: पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अवमानना के एक ​​मामले में इमरान खान और उनकी पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं के खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

Pakistan Politics: पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अवमानना के एक ​​मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी (पीटीआई) के अन्य शीर्ष नेताओं के खिलाफ मंगलवार को जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. यह मामला पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के शीर्ष नेताओं द्वारा पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग (ECP) और मुख्य निर्वाचन आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा के खिलाफ दिए गए बयानों पर आधारित है.

जानिए पूरा मामला

निसार दुर्रानी की अध्यक्षता वाली ईसीपी की चार सदस्यीय पीठ ने इमरान खान और उनके करीबी सहयोगी फवाद चौधरी और असद उमर के खिलाफ वारंट जारी किया है. चुनाव निगरानीकर्ता ने अगस्त, 2022 और सितंबर में अवमानना ​​की अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था. इससे पहले पीटीआई नेताओं ने बार-बार आयोग और सिकंदर सुल्तान राजा की उनकी कथित पक्षपातपूर्ण नीति और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के समर्थन के लिये आलोचना की थी.

पिछली सुनवाई के दौरान पेश होने का मिला था आखिरी मौका

पिछली सुनवाई के दौरान ईसीपी ने पीटीआई नेताओं को उसके समक्ष पेश होने का आखिरी मौका दिया था. मंगलवार को सुनवाई के दौरान आयोग ने उनकी उपस्थिति से छूट के अनुरोध को खारिज कर दिया और प्रत्येक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया. पीठ ने मामले में आगे की सुनवाई 17 जनवरी तक स्थगित कर दी.

Also Read: पाकिस्तान में सब्सिडी वाले आटे के लिए मारामारी, टाटा समेत इन कंपनियों पर दिख रहा इकोनॉमिक क्राइसिस का असर!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें