25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड, बिहार, बंगाल में एनआइए ने एक साथ की छापामारी, सरायकेला में नक्सली हमला से जुड़ा है केस

जून 2019 में सरायकेला-खरसावां जिला के तिरुलडीह थाना क्षेत्र में स्थित एक साप्ताहिक हाट में नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया था. कुकड़ू साप्ताहिक हाट में माओवादियों ने उस वक्त पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया, जब वे गश्ती पर थे.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बुधवार को झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में एक साथ कई जगहों पर छापामारी की. झारखंड के सरायकेला में भाकपा माओवादियों ने 14 जून 2019 को हमला कर पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. ये नक्सली मृत जवानों के हथियार भी लूटकर ले गये थे. इसी सिलसिले में एनआइए की टीम ने आज तीन राज्यों में छापामारी की. इस दौरान कई जगहों पर छापामारी की सूचना है.

सरायकेला-खरसावां में हुई थी 5 पुलिसकर्मियों की हत्या

बता दें कि जून 2019 में सरायकेला-खरसावां जिला के तिरुलडीह थाना क्षेत्र में स्थित एक साप्ताहिक हाट में नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया था. कुकड़ू साप्ताहिक हाट में माओवादियों ने उस वक्त पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया, जब वे गश्ती पर थे. इस हमले में दो सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) और तीन जवान शहीद हो गये थे. बाद में मालूम हुआ कि पुलिस के जवान जीप से उतरकर बाजार में गये थे, तभी भाकपा (माओवादी) के दस्ते में शामिल नक्सलियों ने चाकू की दम पर पुलिसकर्मियों से पहले उनके हथियार छीने और बाद में उसी हथियार से उनकी हत्या कर दी.

पश्चिम बंगाल की ओर भाग गये थे नक्सली

इस दुस्साहसिक घटना को अंजाम देने के बाद सभी नक्सली हथियार लेकर पश्चिम बंगाल की ओर भाग गये. पुलिसकर्मियों पर हुए इस हमले से हाट में अफरा-तफरी मच गयी थी. अंधाधुंध फायरिंग के बाद सैकड़ों लोगों में भगदड़ मच गयी. हालांकि, जीप का ड्राइवर किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागने में सफल हो गया था. घटना के बाद बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवान वहां पहुंचे थे.

Also Read: Jharkhand Naxal News: एक करोड़ का इनामी नक्सली किशन दा पत्नी के साथ सरायकेला से गिरफ्तार, वर्षों से थी तलाश
आधा दर्जन नक्सलियों ने कुकड़ू हाट में किया था पुलिस पर हमला

बाद में जांच में पता चला कि तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में हुई इस वारदात में आधा दर्जन नक्सली शामिल थे. सभी बाइक से आये थे और घटना को अंजाम देने के बाद बाइक पर सवार होकर वहां से फरार हो गये. बाद में इस मामले को केंद्रीय जांच एजेंसी एनआइए के हवाले कर दिया. एनआइए इस मामले की तफ्तीश कर रही है. इसी सिलसिले में उसने आज तीन राज्यों में एक साथ कई जगहों पर छापामारी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें