28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Elon Musk को महंगा पड़ा Tesla को लेकर ट्वीट करना, अब चलेगा फ्रॉड का मुकदमा

Elon Musk Tweet - एलन मस्क को अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला की खरीद के संबंध में किये भ्रामक ट्वीट के लिए मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है. अमेरिका की एक संघीय अदालत ने मस्क की उस अपील को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने मुकदमे को टेक्सास स्थानांतरित करने या विलंब से सुनवाई करने का अनुरोध किया था.

Elon Musk Face US Fraud Trial Over Tweet On Tesla : इलेक्ट्रिक कार बनानेवाली टॉप कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) को कथित तौर पर एक ट्वीट करके शेयर बाजार में हेरफेर करने के लिए मंगलवार को मुकदमे का सामना करना पड़ेगा. अरबपति कारोबारी एलन मस्क को अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला की खरीद के संबंध में किये गए एक भ्रामक ट्वीट के लिए मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है.

अमेरिका की एक संघीय अदालत ने मस्क की उस अपील को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने मुकदमे को टेक्सास स्थानांतरित करने या विलंब से सुनवाई करने का अनुरोध किया था. अमेरिकी जिला न्यायाधीश एडवर्ड चेन ने सैन फ्रांसिस्को की संघीय अदालत में यह फैसला सुनाया. मामले की अंतिम सुनवाई मंगलवार से ज्यूरी के चुनाव के साथ शुरू होगी.

Also Read: Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान, Twitter पर अगले हफ्ते आ रहा एक नया फीचर

मस्क के वकीलों ने पिछले हफ्ते अदालत से अनुरोध किया था कि मुकदमे को टेक्सास की एक संघीय अदालत में स्थानांतरित किया जाए. टेस्ला ने 2021 में अपना मुख्यालय टेक्सास ही स्थानांतरित किया था.

यह मामला मस्क के सात अगस्त 2018 को किये गए एक ट्वीट से संबंधित है. मस्क ने उस ट्वीट में कहा था कि उनके पास टेस्ला को खरीदने के लिए पर्याप्त वित्त का इंतजाम कर लिया है. हालांकि इस सौदे को कभी अमल में नहीं लाया जा सका. इसके बाद टेस्ला के शेयरधारकों ने मस्क पर यह कहते हुए मुकदमा किया कि उनके ट्वीट से उन्हें भारी नुकसान पहुंचा.

संघीय अदालत के न्यायाधीश पहले ही यह निर्धारित कर चुके हैं कि मस्क का वह ट्वीट गलत था. अब सुनवाई के दौरान ज्यूरी यह तय करेगी कि क्या मस्क ने उसे बिना सोच-समझे पोस्ट कर दिया था और इससे शेयरधारकों को क्या वाकई में नुकसान उठाना पड़ा था. टेस्ला के शेयर का मूल्य उस ट्वीट के समय से करीब छह गुना हो चुका है. (भाषा इनपुट के साथ)

Also Read: Elon Musk ने पूछा- क्या मुझे Twitter CEO पद छोड़ देना चाहिए? इतने यूजर्स ने कहा – ‘हां’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें