20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना एयरपोर्ट पर इस ठंड में बना टेंट का वेटिंग हॉल, दरभंगा एयरपोर्ट की तरह लगी प्लास्टिक की कुर्सी

शिमला जैसी ठंड के बावजूद हवाई यात्रियों को यहां सामान्य टेंट में प्लास्टिक की कुर्सी मुहैया करायी गयी. गर्म हवा देनेवाली ब्लोअर की बात तो दूर, पतले कपड़े से बने टेंट में सही तरीके से सर्द हवा रोकने के लिए भी व्यवस्था की गयी है.

पटना. एक ओर रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट जैसा बनाने का सरकार दावा कर रही है तो दूसरी ओर एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा में टेंट और प्लास्टिक की कुर्सी लगायी जा रही है. पटना एयरपोर्ट पर रविवार को कुछ ऐसा ही नजारा दिखा. शिमला जैसी ठंड के बावजूद हवाई यात्रियों को यहां सामान्य टेंट में प्लास्टिक की कुर्सी मुहैया करायी गयी. गर्म हवा देनेवाली ब्लोअर की बात तो दूर, पतले कपड़े से बने टेंट में सही तरीके से सर्द हवा रोकने के लिए भी व्यवस्था की गयी है. पटना एयरपोर्ट पर पिछले कई दिनों से कोहरे के कारण विमान सेवा बदहाल है. ऐसे में एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ इतनी बढ़ गयी है कि अंदर बैठने की जगह नहीं है.

टेंट में ठंड से बचाव का कोई इंतेजाम नहीं 

ऐसे में यात्रियों को ठंड से बचने के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने अलग से वेटिंग हॉल बनाकर यात्रियों के लिए सुविधा देने का दावा तो किया है, लेकिन उसमें सुविधा के नाम पर महज कपड़े का घेरा और प्लास्टिक की कुर्सी है. पटना एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट के बाहर एक टेंट लगा दिया है, जिसे वेटिंग हॉल का नाम दिया गया है. इस टेंट में न ठंड से बचाव का कोई इंतेजाम है न बैठने के लिए बेहतर कुर्सी. यहां टेंट हाउस वाली प्लास्टिक की कुर्सी लगा दी गयी है. यात्रियों का कहना है कि पटना एयरपोर्ट पर पहले ऐसी व्यवस्था नहीं थी. मालूम हो कि बेहतर सुविधा के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी आफ इंडिया विमान यात्रियों से अच्छी खासी रकम वसूलता है.

42 जोड़े विमानों का किया जा रहा परिचालन

पटना एयरपोर्ट से अभी 42 जोड़े विमानों का परिचालन किया जा रहा है. दर्जनों विमान प्रतिदिन विलंब से परिचालित हो रहे हैं. पटना एयरपोर्ट पर आकर अपने फ्लाइट का इंतजार कर रहे शिवहर के सुनील कुमार कहते हैं कि उन्हें अबुधावी जाना है. शिवहर से पटना फ्लाइट पकड़ने के लिए आये हैं. अपने विमान के समय आने का इंतजार कर रहे है. यात्रियों के लिए यही वेटिंग हॉल बनाया गया है, अंदर जगह ही नहीं है. वहीं सीतामढ़ी निवासी पिंटू सिंह कहते हैं कि विमान आने में काफी विलंब है. हमें एयर इंडिया के विमान से मुंबई जाना है. उसके बाद वहां से अबूधावी जाएंगे. विमान का इंतजार कर रहे हैं. एयरपोर्ट के अंदर जगह नहीं है, बाहर यह प्रतीक्षालय बना दिया गया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यह व्यवस्था की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें