27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेपी नड्डा ही बने रहेंगे BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानें कब तक के लिए बढ़ाया गया कार्यकाल

BJP President JP Nadda: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक बढ़ाने का फैसला किया है.

BJP President JP Nadda: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. यानी बीजेपी अगला लोकसभा चुनाव जेपी नड्डा की अगुवाई में ही लड़ेगी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक बढ़ाने का फैसला किया है.

जेपी नड्डा के नेतृत्व को अमित शाह ने सराहा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों की सेवा करने में जेपी नड्डा के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उनकी अगुवाई में कई राज्यों के चुनावों में पार्टी की जीत हुई. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा के लिए राष्ट्रीय कार्यकारणी ने आज प्रस्ताव किया गया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को रखा, जिसे बीजेपी के सभी सदस्यों ने स्वीकार किया है. जेपी नड्डा को जून 2024 तक के लिए बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में इनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है.


नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी जीतेगी 2024 का लोकसभा चुनाव: शाह

अमित शाह ने साथ ही कहा, मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पार्टी 2019 की तुलना में और बड़े जनादेश के साथ 2024 का लोकसभा चुनाव जीतेगी. बताते चलें कि इस साल नौ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा जैसे बड़े राज्य शामिल हैं. ऐसे में जेपी नड्डा पर बड़ी चुनौती होगी.

20 जनवरी को समाप्त हो रहा था जेपी नड्डा का कार्यकाल

जेपी नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इसी साल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा था. इसके पहले वह जुलाई, 2019 में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए थे. उसके बाद 20 जनवरी, 2020 को उन्होंने पूर्णकालिक अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की कमान संभाली थी. भारतीय जनता पार्टी के संविधान के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष को लगातार 3 साल के लिए दो कार्यकाल दिए जाने का प्रावधान है. मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले नड्डा का जन्म बिहार की राजधानी पटना में 2 दिसंबर, 1960 को हुआ था.

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज आखिरी दिन

उल्लेखनीय है कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक राष्ट्रीय राजधानी स्थित नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् (NDMC) के कन्वेंशन सेंटर में सोमवार को शुरू हुई थी. बैठक का आज दूसरा और आखिरी दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह कार्यकारिणी स्थल पहुंचे. उनके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के करीब 350 वरिष्ठ नेता इस कार्यकारिणी में भाग ले रहे हैं. इनमें पार्टी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री व पांच उपमुख्यमंत्री तथा 35 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं.

Also Read: वरुण गांधी को लेकर बोले राहुल- मैं उनसे मिल सकता हूं, गले लग सकता हूं, लेकिन…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें