26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने की CJI DY चंद्रचूड़ की प्रशंसा, साझा किया एक वीडियो, जानें पूरा मामला

PM Modi: उन्होंने इसके लिए तकनीक के इस्तेमाल का सुझाव भी दिया. यह एक प्रशंसनीय सोच है, जिससे कई लोगों, विशेषकर युवाओं को मदद मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ अपने विचार रखते नजर आ रहे है.

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश CJI डी वाई चंद्रचूड़ की तारीफ की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि हाल ही में एक समारोह में, माननीय सीजेआई जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने क्षेत्रीय भाषाओं में एससी निर्णयों को उपलब्ध कराने की दिशा में काम करने की आवश्यकता पर बात की. उन्होंने इसके लिए तकनीक के इस्तेमाल का सुझाव भी दिया. यह एक प्रशंसनीय सोच है, जिससे कई लोगों, विशेषकर युवाओं को मदद मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ अपने विचार रखते नजर आ रहे है.

सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने भारतीय भाषाओं पर प्रकाश डाला

बता दें कि इस समारोह के दौरान सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने भारतीय भाषाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा था कि हमारे मिशन का अगला कदम हर भारतीय भाषा में सर्वोच्च न्यायालय के निर्णयों की अनुवादित प्रतियां उपलब्ध कराना है. जब तक हम अपने नागरिकों तक उस भाषा में नहीं पहुंचते जिसे वे समझ सकते हैं, हम जो काम कर रहे हैं वह 99% लोगों तक नहीं पहुंच रहा है.

Also Read: CJI DY चंद्रचूड़ ने कहा- घरवालों की मर्जी के खिलाफ शादी कर सैकड़ों युवा होते हैं ऑनर किलिंग का शिकार

अपने ही ट्वीट में पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या ?

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अपने ही ट्वीट में अपनी एक अन्य प्रतिक्रिया में कहा कि भारत में कई भाषाएं हैं, जो हमारी सांस्कृतिक जीवंतता को जोड़ती हैं.साथ ही केंद्र सरकार भी भारतीय भाषाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई प्रयास कर रही है, जिसमें इंजीनियरिंग और चिकित्सा जैसे विषयों को मातृ भाषा में पढ़ने का विकल्प देना शामिल किया गया है. जानकारी हो कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने एक समारोह में सम्मिलित होने पहुंचे थे. जहां उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें