21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में तापमान बढ़ने से मौसम हुआ गर्म, लोगों को ठंड से मिली राहत, जानें अगले 5 दिनों का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले पांच दिनों तक बिहार के मौसम में कोई बदलाव के आसार नहीं है. तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिलने वाला है.

बिहार में धीरे धीरे ठंड का सितम अब कम होता दिख रहा है. राजधानी पटना समेत कई जिलों के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ दिन में गुनगुनी धूप भी खिल रही है. इसी कारण से अधिकांश इलाकों में दिन के वक्त लोगों को गर्मी महसूस हो रही है. हालांकि रात में सर्द हवाओं की वजह से अभी मौसम में थोड़ी ठंडक जरूर महसूस होती है. मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है और कोई बदलाव के आसार नहीं है. तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिलने वाला है.

17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पटना में रात का तापमान 

पटना मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को बिहार के अधिकतर जिले में अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम 10 डिग्री के बीच रहा. किशनगंज और सबौर में सबसे कम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. वहीं राजधानी पटना की बात करें तो रात का तापमान 2.6 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ सर्वाधिक 17 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

कोसी इलाके में हल्की ठंड हो सकती है महसूस 

कोसी इलाके की बात करें तो 29 जनवरी तक पश्चिमी हवा चलने के वजह से लोगों को हल्की ठंड महसूस हो सकती है. हवा की औसत गति तीन से सात किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. अभी बारिश की संभावना नही है. दिन में धूप खिली रहेगी. फिलहाल तापमान में बदलाव की संभावना नहीं है.

Also Read: बिहार की 3 हस्तियों को पद्मश्री, सुपर 30 के आनंद कुमार, नालंदा के कपिलदेव और मधुबनी की सुभद्रा होंगी सम्मानित
अगले 5 दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क

दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की वजह से ठंड का असर बिल्कुल काम हो गया है. औरंगाबाद और रोहतास जिले में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है. अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो वाल्मीकि नगर और जमुई को छोड़कर सभी जिलों के दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य भर में अगले 5 दिनों तक मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें