25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

February 2023 Vrishchik Rashifal: जानिए वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा फरवरी माह, देखें मासिक राशिफल

February 2023 Vrishchik Rashifal: फरवरी 2023 का प्रारंभ हो चुका है. इस माह में जातकों का का मासिक राशिफल कैसा रहेगा, इसके बारे में बता रहे हैं राशि वालों की किस्मत चमकने वाली और किसे थोड़ी और चुनौतियों का सामना करना है, इसे जानने के लिए फरवरी 2023 का मासिक राशिफल

February 2023 Vrishchik Rashifal: February 2023 Vrishchik Rashifal: फरवरी 2023 का प्रारंभ हो चुका है. साल के दूसरे महीने में लोग नई उपलब्धियों, संभावनाओं और उम्मीदों की ओर देख रहे हैं. इस माह में जातकों का का मासिक राशिफल कैसा रहेगा, इसके बारे में बता रहे हैं राशि वालों की किस्मत चमकने वाली और किसे थोड़ी और चुनौतियों का सामना करना है, इसे जानने के लिए फरवरी 2023 का मासिक राशिफल

वृश्चिक जल तत्व की राशि है और इसका स्वामित्व मंगल ग्रह को प्राप्त है. इस राशि में जन्मे जातक आमतौर पर दृढ़निश्चयी और आक्रामक स्वभाव के होते हैं. यही वजह है कि ये लोग अपने फैसले पर अडिग रहते हैं. इनमें अच्छे-बुरे की पहचान करने का हुनर भी कूट-कूट के भरा होता है. साथ ही मुश्किल हालातों से लड़ने का जुनून भी होता है.

कार्यक्षेत्र

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातकों को मिश्रित परिणाम यानी कि सकारात्मक व नकारात्मक दोनों तरह के फल प्राप्त होंगे क्योंकि शनि कुंडली के चौथे भाव में उपस्थित है. इसके प्रभावस्वरूप कार्यस्थल पर किसी काम को पूरा करने में आपको थोड़ा समय लग सकता है. साथ ही आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है.

आर्थिक

आर्थिक रूप से देखा जाए तो वृश्चिक राशि के जातकों को लाभ और ख़र्च दोनों का सामना करना होगा. महीने के अंत में बुध आठवें भाव के स्वामी के रूप में आपके चौथे भाव में स्थित होगा, जिसके कारण आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. साथ ही शनि कुंडली के चौथे भाव में सूर्य के साथ मौजूद है, जिसके परिणामस्वरूप आपको अपनी माता के स्वास्थ्य के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. ऐसे में आपके लिए ज़रूरी होगा कि एक बजट तैयार करें और समझदारी से पैसा खर्च करें.

स्वास्थ्य

वृश्चिक मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, आपका स्वास्थ्य आमतौर पर अच्छा रहेगा क्योंकि पांचवें भाव के स्वामी के रूप में बृहस्पति की दृष्टि आपकी चंद्र राशि पर रहेगी. लेकिन साथ ही पहले और छठे भाव के स्वामी मंगल सातवें भाव में स्थित होंगे, जिसके कारण आपको गले में इन्फेक्शन और सिरदर्द का सामना करना पड़ सकता है.

प्रेम व वैवाहिक

प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिहाज से इस महीने के शुरुआती 15 दिन औसत रूप से फलदायी सिद्ध होंगे क्योंकि चौथे भाव में शनि स्थित है. साथ ही महीने के अंत में बुध-शनि की युति हो रही है. इसके अलावा केतु आपके बारहवें भाव में मौजूद है, जो आपके प्रेम जीवन में वाद-विवाद पैदा कर सकता है.

पारिवारिक

पारिवारिक जीवन की बात करें तो आपको 15 फ़रवरी 2023 तक ज़्यादा अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे. इसके बाद सूर्य-शनि की युति आपके परिवार में कुछ समस्याएं उत्पन्न कर सकती है. साथ ही आठवें भाव के स्वामी के रूप में बुध कुंभ राशि में स्थित होगा, जो परिवारजनों के बीच गलतफहमियां पैदा कर सकता है.

उपाय

प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.

• प्रतिदिन 108 बार “ॐ केतवे नमः” का जाप करें.

• मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें