24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद अग्नि हादसा : मृतक के परिजनों को 4 लाख और घायलों का होगा समुचित इलाज, CM हेमंत सोरेन ने की घोषणा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद अग्नि हादसे में मृतक के परिवार वालों को चार लाख रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की. वहीं, घायलों के समुचित इलाज का निर्देश जिला प्रशासन को दिया. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मुआवजा राशि की घोषणा की थी.

Jharkhand News: धनबाद के जोड़ाफाटक स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट समेत पिछले दिनों अन्य हादसे में मृतक के परिवार वालों को मुआवजा देने की घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की है. राज्य सरकार मृतक के परिवार वालों को चार लाख रुपये मुआवजा राशि देने की बात कही, वहीं हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है.

Undefined
धनबाद अग्नि हादसा : मृतक के परिजनों को 4 लाख और घायलों का होगा समुचित इलाज, cm हेमंत सोरेन ने की घोषणा 3

महिला और बच्चे समेत 14 लोगों की मौत

बता दें कि जोड़ाफाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट के ब्लॉक-दो में मंगलवार की शाम भीषण आग लगी थी. इस अगलगी में 14 लोगों की मौत हो गयी थी. इसमें 10 महिला, तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल थे. बताया गया कि सभी शादी समारोह में शामिल होने के लिए जुटे थे. मरनेवालों में दुल्हन के पांच परिजन शामिल हैं. बता दें कि आग लगने के बाद 11 मंजिले आशीर्वाद टावर में अफरा-तफरा मच गयी थी. ऊपर के तल्ले के अधिकतर लोग जान बचाने के लिए छत पर भाग गये, जबकि कई लोग नीचे की ओर भागे. छत पर जाने वाले लोग सुरक्षित बच गये, जबकि नीचे उतरने की कोशिश करने वाले आग और धुएं से घिर गये थे.

Also Read: झारखंड: धनबाद में इमारत में भीषण आग लगने से 14 की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

मृतक के परिजनों को चार लाख और घायलों को समुचित इलाज का सीएम ने दिया निर्देश

मंगलवार को जोड़ाफाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में अग्नि हादसे में 14 लोग, पुराना बाजार टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित डॉक्टर दंपती समेत पांच लोग की मौत समेत अन्य हादसे को लेकर मुख्यमंत्री मर्माहत दिखे. सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार की रात आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट हादसे को लेकर गहर संवेदना व्यक्त किया, वहीं बुधवार को मृतक के परिवार वालों को मुआवजा के तौर पर चार लाख रुपये और घायलों को समुचित इलाज का निर्देश जिला अधिकारियों को दिया.

Undefined
धनबाद अग्नि हादसा : मृतक के परिजनों को 4 लाख और घायलों का होगा समुचित इलाज, cm हेमंत सोरेन ने की घोषणा 4

पीएम ने भी हादसे पर जताया था शोक, मुआवजा राशि की घोषणा की

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट अग्नि हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. इस दौरान उन्होंने मुआवजे की बात भी कही. धनबाद अग्निकांड में मृतक के परिवार वालों को प्रधानमंत्री राहत कोष के तहत दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें