27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति का अब तक नहीं हो सका गठन, जानें क्या है इनका काम

झारखंड के विभिन्न जिलों में 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति का गठन हो गया है. झामुमो, कांग्रेस व राजद के 2500 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता 20 सूत्री और 15 सूत्री कमेटियों में शामिल किये गये हैं.

झारखंड में 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति की प्रदेशस्तरीय कमेटी नहीं बन पायी. पांच मार्च 2020 को झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी 20 सूत्री के उपाध्यक्ष बनाये गये थे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसके पदेन अध्यक्ष हैं. श्री मरांडी के उपाध्यक्ष बने तीन वर्ष होने जा रहे हैं, लेकिन राज्यस्तरीय कमेटी का गठन नहीं कर पाये. राज्यस्तरीय कमेटी सरकार की चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं की मॉनिटरिंग करती है.

इधर राज्य के विभिन्न जिलों में 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति का गठन हो गया है. झामुमो, कांग्रेस व राजद के 2500 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता 20 सूत्री और 15 सूत्री कमेटियों में शामिल किये गये हैं. 15 सूत्री कमेटी का प्रखंड स्तर पर भी गठन किया गया है

5 फरवरी को रघुवर सरकार की समिति हुई थी भंग : वर्ष 2020 के फरवरी में ही पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार में गठित 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति को भंग कर दिया गया था़ रघुवर सरकार में राकेश प्रसाद 20 सूत्री के उपाध्यक्ष थे. पूर्ववर्ती सरकार में 20 सूत्री की राज्यस्तरीय कई बैठकें भी हुई थी. वर्तमान सरकार में 20 सूत्री की राज्यस्तरीय कमेटी नहीं होने की वजह से कोई बैठक नहीं हुई है. वहीं कई जिलों में जिला स्तर की बैठक नहीं हो रही है.

सीएम से बात कर जल्द बनेगी कमेटी : स्टीफन

20 सूत्री के उपाध्यक्ष स्टीफन मरांडी ने कहा कि देर तो हो गयी है. अब जल्द राज्यस्तरीय कमेटी का गठन करेंगे़ प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. इसका खाका तैयार है. मुख्यमंत्री से बात कर फैसले को अंतिम रूप दिया जायेगा. कमेटी गठन में कहीं कोई परेशानी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें