24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में चोरों का आतंक, एयरपोर्ट रोड से 50 स्ट्रीट लाइट और गंगा घाट से 200 मीटर ग्रिल हुई चोरी, पुलिस भी हैरान

पटना शहर में अब सड़कों से स्ट्रीट लाइट की भी चोरी होने लगी है. पटना नगर निगम द्वारा एयरपोर्ट प्रवेश व निकास द्वार, राइडिंग रोड व वेटनरी मार्ग व एलजेपी कार्यालय तक स्ट्रीट लैंप लगाये गये थे. लेकिन, इन जगहों पर लगी 50 स्ट्रीट लैंप की चोरी कर ली गयी है और बाकी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.

पटना शहर में अब सड़कों से स्ट्रीट लाइट की भी चोरी होने लगी है. पटना नगर निगम द्वारा एयरपोर्ट प्रवेश व निकास द्वार, राइडिंग रोड व वेटनरी मार्ग व एलजेपी कार्यालय तक स्ट्रीट लैंप लगाये गये थे. लेकिन, इन जगहों पर लगी 50 स्ट्रीट लैंप की चोरी कर ली गयी है और बाकी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. इस घटना को किसने अंजाम दिया है, यह आश्चर्य की बात है. लेकिन यह स्पष्ट है कि इस घटना को लुटेरों के ग्रुप ने ही अंजाम दिया है, ताकि उस इलाके में अंधेरा रहे और वे लूटपाट कर सकें. अपराधियों की मंशा यह है कि अगर लाइट नहीं जलेगी, तो सीसीटीवी फुटेज में भी कुछ नहीं दिखेगा. इस संबंध में पटना नगर निगम के कनीय अभियंता विद्युत ने एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इधर, पुलिस मामला दर्ज करने के बाद जांच कर रही है. लेकिन, फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है.

कम ऊंचाई का चोरों ने उठाया फायदा, खोल ले गये 86 में से 50 लो हाइट स्ट्रीट लैंप

पटना एयरपोर्ट की बगल वाली सड़क पीर अली पथ में रौशनी के लिए महज तीन फुट की ऊंचाई वाले लो हाइट स्ट्रीट लैंप लगाये गये थे. इन्हें लगाने का उद्देश्य बिना विमानों की आवाजाही को बाधित किये एयरपोर्ट आने-जाने वाली सड़क पर रौशनी की व्यवस्था करना था, जबकि सामान्य स्ट्रीट लाइट की हाइट 28 फुट होती है. ऐसे में कम ऊंचाई का चोरों ने फायदा उठाया और 86 में से 50 स्ट्रीट लैंप खोल ले गये. इनकी कीमत लगभग दो लाख रुपये है. इससे पीर अली पथ में जगह-जगह अंधेरा छाया हुआ है. पटना एयरपोर्ट में एलजेपी कार्यालय से लेकर फ्लाइंग क्लब तक के पूरे क्षेत्र में इइएसएल ने दिसंबर, 2020 में ये लो स्ट्रीट लैंप लगाये थे.

पूरे क्षेत्र में पसरा अंधेरा

सात फरवरी को इसकी ओर नगर निगम का ध्यान गया. उसके बाद आठ फरवरी को नगर निगम के कनीय विद्युत अभियंता सौरभ कुमार सिंह ने एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज करवायी. अगले दिन इइएसएल को इन स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए पत्र भी लिखा गया. हालांकि, अब तक इन्हें फिर से लगाया नहीं जा सका है और इस पूरे क्षेत्र में रात में अंधेरा रहता है.

200 मीटर तक लोहे की ग्रिल की चोरी

बीएन कॉलेज के पास गंगा घाट पर बदमाशों ने करीब दो सौ मीटर लोहे की ग्रिल को चुरा लिया. स्थानीय लोगों की मानें, तो यह काम स्मैकियरों का है. उस इलाके में हमेशा स्मैकियरों की नजर रहती है. लोहे की ग्रिल को उखाड़ कर गायब कर उसे बाजार में बेच दिया गया. गंगा घाट पर स्मार्ट सिटी के तहत यह ग्रिल लगायी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें