22.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए गुड और बैड दोनों न्यूज आई एक साथ, जानिए यहां

IND vs AUS David Warner Mitchell Starc: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक गुड और बैड दोनों न्यूज एक साथ सामने आई हैं. एक तरफ दिग्गज कंगारू बल्लेबाज दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं तो दूसरी तरफ एक घातक खिलाड़ी की एंट्री होने वाली है.

IND vs AUS Border Gavaskar Trophy: भारत के खिलाफ नागपुर में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए वापसी करना बेहद मुश्किल होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से दिल्ली में दूसरा टेस्ट खेला जाना है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह मैच काफी अहम रहने वाली है. वहीं खबरें आ रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट बाहर हो सकते हैं. उनकी जगह ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ट्रेविस हेड को मौका मिल सकता है. जबकि इस मैच से पहले एक खतरनाक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ने वाला है. 

दूसरे टेस्ट से डेविड वॉर्नर हो सकते हैं बाहर

गौरतलब है कि नागपुर टेस्ट में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन दिन के भीतर पारी और 132 रन से करारी हार झेलनी पड़ी. वहीं इस मैच में अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर का खराब फॉर्म देखने को मिला. वह दो पारियों में एक और 10 रन पर आउट हो गए. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि पहले टेस्ट में वार्नर की दोहरी विफलता के बाद उन्हें टीम से बाहर करने का विचार किया जा रहा है.’ बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 91 रन पर सिमट गई जो भारत में उसका सबसे कम स्कोर है.

तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे टेस्ट मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने का फैसला ले सकती है, जिसमें क्वींसलैंड के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मैट कुहनेमैन को अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका मिल सकता है. दरअसल, टीम में रिजर्व लेग स्पिनर के तौर पर शामिल किए मिचेल स्वेप्सन अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से वापस देश लौट रहे हैं और ऐसे में उनकी जगह पर कुहनेमैन को टीम में शामिल करने के लिए भारत बुलाया गया है.

Also Read: IND vs AUS: केएल राहुल पर गिर सकती है गाज, दूसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर
मिचेल स्टार्क की हो सकती है वापसी

वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोट के कारण भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे, लेकिन अब वह जल्द ही भारत आने वाले हैं. पहले टेस्ट के बाद कप्तान पैट कमिंस ने स्टार्क को लेकर बड़ा अपडेट दिया. उन्होंने कहा, ‘मिचेल स्टार्क आज या कल दिल्ली पहुंचेगे. वहीं जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए तैयार नहीं हैं. कैमरन ग्रीन को लेकर हम दो दिन में ही कुछ कह सकते हैं.’ बता दें कि मिचेल स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन फिल्डिंग के दौरान बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें