28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘डॉलर को जल्दी से अंदर करो’, क्यों यह सुनकर लालू से पूछताछ करने पहुंची CBI की टीम पहले अलर्ट हुई, फिर डर गई ?

Lalu Yadav News: मीसा भारती के आवास में जिस वक्त सीबीआई की टीम प्रवेश कर रही थी, उसी वक्त घर के किसी सदस्य ने कहा- जल्दी से डॉलर को अंदर करो. फिर क्या था सीबीआई की टीम के कान खड़े हो गए.

यह वाक्या होली पर्व (Holi Festival)  के ठीक एक दिन पहले 7 मार्च की है. केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI ) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) से पूछताछ करने उनकी बेटी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर गई थी. सीबीआई लालू प्रसाद यादव ( Lalu prasad Yadav) से जमीन के बदले नौकरी देने के मामले की जांच करने पहुंची थी.  लेकिन, सीबीआई की टीम जैसे ही मीसा भारती (Dr.Misa Bharti ) के आवास में प्रवेश कर रही थी,  ठीक उसी वक्त घर के किसी सदस्य ने कहा कि जल्दी से डॉलर को अंदर करो. सीबीआई की डॉलर नाम सुनते ही कान खड़े हो गए. लेकिन कुछ देर बाद  उसी डॉलर (Dollar) को देख सीबीआई की टीम डर गई.

दरअसल, डॉलर मीसा भारती के पालतू कुत्ते (Pet Dog) का नाम डॉलर है, लालू प्रसाद ने ही उसका यह नाम रखा है. जिसे उनका पूरा परिवार अब इसी नाम से पुकारता है और उसे बेहद प्यार भी करता है. परिवार के सदस्यों की मानें तो काले रंग का डॉलर उनके परिवार का एक सदस्य है. जिसे यादव परिवार बेहद प्यार और दुलार के साथ पिछले कई सालों से अपने साथ अपने घर में रखे हुए है. सूत्र बताते हैं कि डॉलर जिस वक्त मीसा भारती के घर आया उस वक्त लालू प्रसाद यादव सहित उनका पूरा परिवार सीबीआई और ईडी जांच का सामना कर रहा था. यह खबर मीडिया प्रतिदिन चर्चा में थी. लालू प्रसाद ने इसी वजह से कुत्ते का नाम प्यार और दुलार से हंसते-हंसते हुए ‘डॉलर’ रख दिया. यह नाम सुनते ही पूरा परिवार हंसने लगा, लेकिन, बाद में मीसा भारती और उनका परिवार  कुत्ते को डॉलर के नाम से ही पुकारने लगे.

डॉलर नाम क्यों पड़ा

 सूत्र बताते हैं कि डॉलर जिस वक्त मीसा भारती के घर आया उस वक्त लालू प्रसाद यादव सहित उनका पूरा परिवार सीबीआई और ईडी जांच का सामना कर रहा था. यह खबर मीडिया प्रतिदिन चर्चा में थी. लालू प्रसाद ने इसी वजह से कुत्ते का नाम प्यार और दुलार से हंसते-हंसते हुए ‘डॉलर’रख दिया. यह नाम सुनते ही पूरा परिवार हंसने लगा, लेकिन, बाद में मीसा भारती और उनका परिवार  कुत्ते को डॉलर के नाम से ही पुकारने लगे.

जानवर प्रेमी है लालू परिवार

डॉलर भी अपने नाम से परिचित हो गया है. अपना नाम सुनते ही वो अपना दुम हिलाते हुए पास आ जाता है. बताते चलें कि लालू परिवार शुरू से ही जानवर प्रेमी (Animal lover ) हैं. बात चाहे गाय, भैंस, बकरी हो या बकरी पालन की हो या फिर कोई और जानवरों की. राबड़ी आवास में लालू परिवार पालतू जानवरों को अपने घर में पालते रहे हैं. हालांकि मीसा भारती के परिजन बताते हैं कि पिछले कुछ साल पहले  दिल्ली वाले सरकारी आवास में उन्होंने दो बेहद प्यारे  पालतू कुत्ते के बच्चे लाई थी , लेकिन उसमें से एक पिल्ले को मीसा भारती की दूसरी बहन अपने साथ लेकर चले गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें