26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar School News : पटना में स्कूलों के खुलने का समय बदला, अब इतने बजे खुलेंगे स्कूल

पटना जिले के सभी प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय सोमवार से मॉर्निंग शिफ्ट में चलेंगे. इन विद्यालयों का संचालन सुबह 6.30 से 11.30 बजे तक होगा. यह जानकारी डीइओ अमित कुमार ने दी.

पटना में बीते कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश का सिलिसिला अब थम गया है. गर्मी ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शहर का तापमान अब तेजी से बढ़ने वाला है. छह अप्रैल तक पटना का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है. ऐसे में गर्मी की वजह से छात्रों को परेशानी न हो इसलिए पटना के जिला शिक्षा अधिकारी ने इस बाबत महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है.

मॉर्निंग शिफ्ट में चलेंगे स्कूल 

डीइओ अमित कुमार द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार पटना जिले के सभी प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय सोमवार से मॉर्निंग शिफ्ट में चलेंगे. इन विद्यालयों का संचालन सुबह 6.30 से 11.30 बजे तक होगा. स्‍कूली छात्रों को मिड डे मील सुबह 11 : 30 बजे के बाद दिया जायेगा. बच्चों हर हाल में दोपहर से पहले घर तक पहुंच जायें, इसका ख्याल रखा जा रहा है.

11:30 बजे के बाद मिड डे मील

अमित कुमार ने इस संबंध में सभी स्कूलों के प्राचार्य को एक पत्र जारी किया है. जारी पत्र में कहा गया है कि तीन अप्रैल से मार्निंग शिफ्ट में जिले के स्कूलों का संचालन होगा. मध्यान भोजन कराने की व्यवस्था 11:30 बजे के बाद की जाएगी. गौरतलब है कि प्रारंभिक विद्यालय में गर्मी की छुट्टियां पांच से 26 जून तक रहेगी. छुट्टी से पहले विद्यालय मॉर्निंग शिफ्ट में संचालित किया जायेगा.

Also Read: नालंदा में हिंसा के बाद अलर्ट मोड में बिहार सरकार, 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद
पटना के तापमान में होगी बढ़ोतरी 

पटना के तापमान में अगले तीन दिनों में तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक छह अप्रैल तक पटना का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है. इससे पूर्व तीन अप्रैल को 35 डिग्री, चार अप्रैल को भी 35 डिग्री, पांच अप्रैल को 36 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अनुमान है. इस बीच न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मिली जानकारी के मुताबिक अगले आठ अप्रैल तक पटना का मौसम शुष्क रहेगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें