29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Video : साहिबगंज में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा ठप, डीसी ने की शांति की अपील

बजरंगबली की प्रतिमा खंडित करने के बाद भड़की हिंसा को शांत करने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

झारखंड के साहिबगंज में असामाजिक तत्वों द्वारा बजरंगबली की प्रतिमा खंडित करने के बाद भड़की हिंसा को शांत करने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. आरोपी को पकड़ने की मांग क साथ विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने तीन घंटे तक एनएच-80 को रखा. लाठीचार्ज के बाद उन्हें हठाया गया. वहीं, शहर में जमकर पथराव भी किया गया. एक धार्मिक स्थल को भी आग के हवाले कर दिया गया. उसमें मौजूद दो लोगों के साथ मारपीट की गयी. हालांकि तनावपूर्ण बनी हुई स्थिति अब नियंत्रण में है. जिला प्रसाशन की तरफ से भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है.

डीसी-एसपी ने खुद फ्लैग मार्च किया. दिन में करीब सवा एक बजे उपायुक्त के निर्देश पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी. शहर में अगली सुबह 9 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. तनाव को देखते हुए डीसी ने एहतियातन यह कदम उठाया है. उन्होंने जियो और एयरटेल के अलावा बीएसएनएल के प्रबंधकों से बात की और उनसे आग्रह किया कि मंगलवार सुबह 9 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दें, ताकि किसी भी अफवाह को फैलने से रोका जा सके. वहीं, खराब होते माहौल में जिले के उपायुक्त रामनिवास यादव ने लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा है कि असामाजिक तत्व द्वारा सौहार्द बिगाड़ने के लिए गैर जिम्मेदाराना घटना को अंजाम दिया गया है. घटना को अंजाम देने वाले तत्व को चिह्नित कर लिया गया है. जिला प्रशासन उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा.

उपायुक्त ने जिले के लोगों से अपील की है कि वे शांति एवं सौहार्द को बनाये रखें. उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में सदैव साहिबगंज जिले के प्रबुद्ध एवं युवाओं ने हमेशा प्रशासन के साथ सामंजस्य बनाकर काम किया है. ऐसे में जिले वासियों से प्रशासन सहयोग करने की अपेक्षा करता है तथा अपेक्षा करता है कि सभी लोग आपस में शांति एवं सौहार्द के साथ रहें. जिला प्रसाशन के साथ ही प्रभात खबर भी आपसे अपील करता है कि शांति बनाए रखें. साथ ही किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें. जिला प्रशासन सहित तमाम पुलिस बल आपकी सुरक्षा में तैनात है. इसलिए स्थिति को सामान्य बनाने में आप भी जिला प्रशासन का सहयोग करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें