26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: तीन आर्केस्ट्रा संचालकों के ठिकाने पर रेड, पुलिस ने 10 नाबालिग लड़कियों को कराया मुक्त

Bihar News: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. आपको बता दें कि यहां पुलिस ने एनजीओ की टीम के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की है.

Bihar News: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. आपको बता दें कि यहां पुलिस ने एनजीओ की टीम के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की है. साथ ही आर्केस्ट्रा की आड़ में नाबालिग लड़कियों से अनैतिक कार्य करवाने का खुलासा किया है. बता दें कि यहां एक एनजीओ की टीम ने मोतिहारी पुलिस के सहयोग से तीन अवैध तरीके से संचालित ठिकानों से 10 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया है. इस दोरान पुलिस ने दो संचालकों को गिरफ्तार भी किया है.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई

जानकारी के अनुसार चाइल्ड केयर को गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद चाइल्ड केयर ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी. बता दें कि इन्हें सूचना मिली थी कि मोतिहारी में कोटवा थाना क्षेत्र के दीपाऊ, राजापुर और मठिया में नाबालिग लड़कियों से डांस करवाया जाता है. साथ ही ज्यादा पैसों के लिए इन पर गलत काम करने दवाब भी बनाया जाता है. इन्हें सूचना मिली थी कि दूसरे राज्य की लड़कियों से यहां अवैध काम करवाया जा रहा है.

लड़कियों से पूछताछ जारी

वहीं इस गुप्त सूचना का सत्यापन करने पर यह सच पाया गया. इसके बाग मोतिहारी एसपी ने पुलिस टीम के साथ एनजीओ का पूरा सहयोग किया. एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कोटवा थाना क्षेत्र के दिपाऊ, मठिया और राजापुर छापेमारी टीम को सहयोग का आदेश दिया था. कोटवा, नगर थाना, एससीएसटी थाना और महिला थाना ने तीन ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के बाद दस लड़कियों को मुक्त कराया गया है. इनसे पूछताछ जारी है. साथ ही जल्द ही इस अपराध में शामिल और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा. बता दें कि अन्य अपराधियों के बारे में पुलिस पता लगा रही है. वहीं, बताया जा रहा है कि मुक्त की गई लड़कियों में ज्यादातर नाबालिक हैं. इन्हें पहले बालिका गृह में रखा जाएगा. इसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन्हें घर भेजा जाएगा.

Published By: Sakshi Shiva

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें