23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा के इमरान बनाते हैं कुंडली, राशि ग्रह में आने वाली समस्याओं को भी करते हैं दूर

आगरा के सैयद इमरान दूसरे समुदाय से आते हैं लेकिन उन्होंने आज तक अन्य धर्म के कई लोगों की कुंडली बनाई है. उनका भविष्य बताया है और उनके राशि ग्रह में आने वाली कई समस्याओं को दूर भी किया है.

Agra : हिंदू धर्म के तमाम लोग अपना भविष्य और अपनी कुंडली दिखाने के लिए किसी पंडित या किसी संत के पास जाते हैं, लेकिन अगर आपको पता चले कि जिस व्यक्ति को आप अपनी कुंडली दिखाने जा रहे हैं वह आपके धर्म से नहीं बल्कि दूसरे समुदाय से है तो आप एक बार को हैरान जरूर होंगे. हम बात कर रहे हैं आगरा के सैयद इमरान की. कहने को तो इमरान अन्य समुदाय से आते हैं लेकिन उन्होंने आज तक हिंदू धर्म के कई लोगों की कुंडली बनाई है. उनका भविष्य बताया है और उनके राशि ग्रह में आने वाली कई समस्याओं को दूर भी किया है. इमरान का कहना है कि लोगों के धर्म नाम भले ही अलग-अलग हो लेकिन यह सभी इंसान हैं और चाहे बात कुरान की करें या भगवत गीता की सभी को अपनी इंसानियत याद रखना और इंसानियत की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने के लिए कहा गया है.

पंडित अरुण प्रशांत ने दी ज्योतिष का ज्ञान

इमरान ने बताया कि मैं 2007 से पहले राशि रत्न का काम किया करता था तमाम लोगों को मैंने राशि रत्न बेचे. वहीं मेरी मुलाकात ईदगाह कॉलोनी में रहने वाले पंडित अरुण प्रशांत से हुई. इसके बाद उन्होंने मुझे ज्योतिष का कुछ ज्ञान सिखाया तो मुझे इसमें और ज्यादा जानने की इच्छा जागृत हुई. जिसके बाद 2007 में हैदराबाद गया जहां मैंने 2 साल तक ज्योतिष शास्त्र के बारे में सीखा और आगरा वापस आया. जिसके बाद मैंने लोगों की कुंडली बनाना, हस्त ज्ञान और ज्योतिष शास्त्र से जुड़े हुए कई काम शुरू किए. इमरान ने आगे बताया कि वह अब तक कई हजार लोगों के भविष्य बता चुके हैं और उनकी कुंडली भी बना चुके हैं. साथ ही ज्योतिष शास्त्र की मदद से उन्होंने कई लोगों का इलाज भी किया है.

सैयद इमरान बोले- मेरे पास दोनों धर्म के लोग आते हैं

हमने जब उनसे सवाल किया कि किसी अन्य धर्म का व्यक्ति आपके पास अपना भविष्य दिखाने क्यों आए, तो उन्होंने कहा कि ज्ञान किसी भी धर्म के व्यक्ति को हो सकता है और किसी भी उम्र के व्यक्ति को सकता है. लोग स्वतंत्र हैं वह किसी के भी पास जा सकते हैं. मेरे पास दूसरे समुदाय के लोग भी आते हैं और मेरे अपने समुदाय के भी, फर्क बस इतना है कि दूसरे समुदाय के लोगों को मैं तमाम विद्वान ज्योतिषाचार्य और महान पंडितों के द्वारा बनाए गए ज्योतिष शास्त्र से कुंडली बना कर देता हूं. वहीं अपने समुदाय के लोगों को तमाम पीर फकीर द्वारा तैयार की गई किताबों में से जानकारी देकर उनकी समस्या का निवारण करता हूं और उनके ग्रहों की स्थिति बताकर कुंडली तैयार करता हूं.

सैयद इमरान के फरीदाबाद में शिष्य भी है

इमरान ने अपने एक शिष्य का जिक्र करते हुए बताया कि फरीदाबाद के रहने वाले शिव 10 साल पहले अपने भाई 50 वर्षीय अनिल की कुंडली मेरे पास लेकर आए थे. उनके भाई को चक्कर आते थे अधिकतर उनके भाई अस्पताल में ही भर्ती रहते थे. और जब अनिल मेरे पास आए थे तो उनको मेरी उम्र देखकर यह विश्वास ही नहीं हुआ कि यह व्यक्ति मेरी बीमारी को सही कर सकता है या मेरे ग्रह दोष का निवारण कर सकता है. लेकिन जब मेरे द्वारा उनका इलाज किया गया और वह पूर्ण रूप से सही हो गए तो उन्होंने मुझे अपना गुरु बना लिया.

इमरान के समुदाय के लोग जता चुके हैं एतराज

इमरान ने बताया कि कई बार हमारे समुदाय के लोगों ने मेरे इस काम पर एतराज जताया उन्होंने कहा कि आप दूसरे समुदाय की कुंडली क्यों बनाते हैं, तो मैंने बस इतना ही कहा कि मेरे लिए सभी इंसान हैं और इंसान की मदद करना मेरा धर्म है. इसी तरह से कई लोग ऐसे थे जो मेरी उम्र देखकर अचानक से चौक जाते थे, लेकिन जब उनकी समस्याओं का समाधान हो गया तो उन लोगों को मेरे ज्योतिष शास्त्र पर विश्वास होने लगा. इमरान हफ्ते में 3 दिन गाजियाबाद स्थित अपने कार्यालय पर बैठते हैं.

रिपोर्ट- राघवेंद्र, आगरा

Also Read: देश में जूता उद्योग को गति देने की तरफ बड़ा कदम, आगरा में दो दिवसीय शू कंपोनेंट एग्जीबिशन का आयोजन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें