25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में आज कहां-कहां हैं बारिश के आसार? वज्रपात की भी आशंका, येलो अलर्ट जारी

झारखंड के दक्षिणी एवं निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इस क्रम में वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 10 अप्रैल को दोपहर या शाम के समय आंशिक बादल छाए रह सकते हैं. मौसम शुष्क रहेगा.

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में आज रविवार को बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें, तो गरज के साथ दक्षिणी एवं निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं बारिश की संभावनाएं हैं. इस दौरान वज्रपात हो सकता है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और आम लोगों को सलाह दी है कि खराब मौसम रहने पर सतर्क रहें और सावधान रहें. पेड़ के नीचे शरण कभी नहीं लें. हर हाल में बिजली के खंभों से दूर रहें. किसानों को भी अपने खेत में न जाने की सलाह दी गयी है.

बारिश के साथ हो सकता है वज्रपात, येलो अलर्ट जारी

झारखंड के दक्षिणी एवं निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इस क्रम में वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 10 अप्रैल को दोपहर या शाम के समय आंशिक बादल छाए रह सकते हैं. मौसम शुष्क रहेगा. 14 अप्रैल तक आसमान साफ रहेगा और मौसम शुष्क रहेगा.

Also Read: झारखंड: मंडा पूजा में दहकते अंगारों पर नंगे पैर चले शिवभक्त, भोक्ताओं ने बरसाए आस्था के फूल

मौसम वैज्ञानिकों की अपील

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और आम लोगों के साथ-साथ किसानों से अपील की गयी है कि खराब मौसम रहने पर सावधान हो जाएं. सुरक्षित स्थानों पर ही शरण लें. पेड़ के नीचे किसी भी सूरत में नहीं रुकें. हर हाल में बिजली के खंभों से दूर रहें. किसानों को भी अपने खेत में न जाने की सलाह दी गयी है. कहा गया है कि जब तक मौसम सामान्य नहीं हो जाता, किसान अपने खेतों में न जायें. उनकी जान को खतरा हो सकता है. अगर खेत में जाना ही है, तो मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

Also Read: बिना ऑक्सीजन सप्लीमेंट के फिर दुनिया की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट फतह करने निकलीं टाटा स्टील की अस्मिता दोरजी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें