30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिवहर में भीषण आग से लाखों की संपत्ति जलकर राख, जानें आग लगने का कारण

शिवहर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ताजपुर पंचायत स्थित परदेसिया गांव के वार्ड नंबर 3 में सोमवार की सुबह करीब 10 बजे अचानक आग लगने से दर्जनों घर जलकर राख हो गया है. अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

शिवहर के ताजपुर पंचायत स्थित परदेसिया गांव के वार्ड नंबर 3 में सोमवार की सुबह करीब 10 बजे अचानक आग लगने से दर्जनों घर जलकर राख हो गया है. अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है. इस आगजनी में घरों में रखे कपड़ा, अनाज, बर्तन, नगद राशि समेत लाखों की संपत्ति आग में जल कर राख हो गया है. अभी तक किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

शॉर्ट-सर्किट से लगी थी आग 

स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली की शॉर्ट-सर्किट होने के कारण अचानक आग लग गई. तथा तेज पछिया हवा के कारण धीरे-धीरे आस पड़ोस के घरों में आग फैल गई. देखते ही देखते आग एक घर से दूसरे घर फैलते चली गयी. इस दौरान गांव में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. लोग घबराहट में यहां से वहां भागते रहे. वहीं स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पर अग्निशमन की तीन गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची. तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका. फायर मैन ने स्थानीय लोगों की सहायता से स्थिति को संभाला और आग को और अधिक फैलने से रोका. इस दौरान आग से पर्याप्त क्षति हो चुकी थी. अलग-अलग घरों की लाखों की संपत्ति और सामान को आग स्वाहा कर चुका था. आग पर काबू पाए जाने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली.

Also Read: Bihar news: BRABU में रजिस्ट्रेशन शुरू, बिना विलंब शुल्क इस दिन तक करा पाएंगे रजिस्ट्रेशन
कपड़ा, अनाज, नगद राशि, टीवी ,फ्रिज, मोटरसाइकिल सब राख 

अगलगी की सूचना पर शिवहर प्रखंड के बीडीओ राकेश कुमार एवं सीओ अजय श्रीवास्तव ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. इस घटना में सुखारी ठाकुर, नारायण ठाकुर, सुबोध ठाकुर, शिव ठाकुर, सुकन सहनी, उमेश राय, दिनेश राय, सुरेश राय, खंजांति राय, सोनेलाल राय समेत तीन अन्य लोगों के घर जल कर राख हो गया. जिसमे घरों में रखे कपड़ा, अनाज, नगद राशि, टीवी ,फ्रिज, मोटरसाइकिल, साइकिल, होंडा मशीन आदि समेत लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें