27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश कुमार चार दिनों के प्रवास पर दिल्ली पहुंचे, सोनिया गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष से करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार दिनों के प्रवास पर दिल्ली गये हैं. वो अगले तीन दिनों तक वे दिल्ली में रहेंगे. मंगलवार की शाम करीब पांच बजे वो पटना एयरपोर्ट पहुंचे. उनके साथ जदयू अध्यक्ष ललन सिंह भी दिल्ली गये हैं.

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार दिनों के प्रवास पर दिल्ली गये हैं. वो अगले तीन दिनों तक वे दिल्ली में रहेंगे. मंगलवार की शाम करीब पांच बजे वो पटना एयरपोर्ट पहुंचे. उनके साथ जदयू अध्यक्ष ललन सिंह भी दिल्ली गये हैं. नीतीश कुमार अपने दिल्ली प्रवास के दौरान कई नेताओं से मुलाकात करेंगे. सूत्रों की माने तो इस यात्रा के दौरान उनकी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात होगी. इस प्रवास के दौरान वो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से भी मिलेंगे.

विपक्षी एकता को मजबूत बनाना ही उद्धेश्य

विपक्षी एकजुटता की मुहिम को धार देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना हुए है. अगले तीन दिनों तक वे विपक्ष के कई नेताओं से मिलेंगे. नीतीश कुमार का यह दौरा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर है. विपक्षी एकता को मजबूत बनाना ही उद्धेश्य हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान पिछले दिनों कहा था कि वे बजट सत्र के बाद एक बार फिर दिल्ली जाएंगे. बजट सत्र के समापन, जनता दरबार, कोरोना पर उच्चस्तरीय बैठक और कैबिनेट की बैठक में नयी शिक्षक नियुक्ति नियमावली पर मुहर लगाने के बाद नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं.

इन नेताओं से करेंगे मुलाकात 

सूत्रों की मानें तो दिल्ली प्रवास के दौरान नीतीश कुमार सबसे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलेंगे. इसके बाद उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिार्जुन खड़गे से हो सकती है. 13 तारीख को लालू प्रसाद यादव नियमित चैकअप के लिए एक बार फिर सिंगापुर जानेवाले हैं. ऐसे में लालू प्रसाद से उनकी मुलाकात मंगलवार को ही होने की संभावना है. लालू प्रसाद से मिलने के लिए वो एयरपोर्ट से सीधा सांसद मीसा भारती के आवास पर जा सकते हैं. नीतीश कुमार बुधवार को ही शरद पवार से मिलेंगे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी उनके मिलने का कार्यक्रम है. इससे पहले तेजस्वी यादव ने केजरीवाल से मुलाकात की थी. मुलाकातों के दौरान कई जगह तेजस्वी यादव के भी साथ होने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें