26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फर्जी था दिल्ली स्थित इंडियन स्कूल में बम की धमकी वाला ईमेल? तीन बार जांच में भी नहीं मिला विस्फोटक

डीसीपी साउथ चंदन चौधरी ने बताया कि आज यानी बुधवार को सुबह करीब 11 बजे एक ई-मेल के जरिए स्कूल को बम की धमकी मिली थी. पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही सबसे पहले सभी छात्रों को स्कूल परिसर से बाहर निकाला. उसके बाद हमने बीडीटी और बीडीएस की टीमें तैनात कीं. हमने स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच को भी सूचित किया

दिल्ली स्थित इंडियन स्कूल में बम की धमकी वाला ईमेल मिलन के बाद आनन-फानन में पूरे स्कूल परिसर को खाली कराया गया. बीडीटी और बीडीएस की टीमें तैनात कर जांच शुरु कर दी. दो राउंड का सर्च ऑपरेशन पूरा किया गया लेकिन स्कूल से बम बरामद नहीं किया गया. फिलहाल तीसरे राउंड की गहन जांच चल रही है. वहीं, मौके पर स्वाट (SWAT) की टीम भी मौजूद है. 

जारी है सर्च अभियान: वहीं, घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह मेल कहां से आया है. पुलिस ने अनुमान जताया है कि हो सकता है कि यह एक फर्जी कॉल थी. पिछले नवंबर में, जर्मनी स्थित एक सर्वर DCP South पर इसी तरह के धमकी भरे ईमेल का पता लगाया गया था.

ई-मेल के जरिए मिली थी धमकी: घटना को लेकर डीसीपी साउथ चंदन चौधरी ने बताया कि आज यानी बुधवार को सुबह करीब 11 बजे एक ई-मेल के जरिए स्कूल को बम की धमकी मिली थी. पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही सबसे पहले सभी छात्रों को स्कूल परिसर से बाहर निकाला. उसके बाद हमने बीडीटी और बीडीएस की टीमें तैनात कीं. हमने स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच को भी सूचित किया. स्वाट टीम भी मौके पर पहुंच गई.

पहले भी मिल चुकी है धमकी: गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब स्कूल में बम होने की धमकी मिली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले साल 2022 के नवंबर महीने में भी एक अज्ञात शख्स से इसी तरह का ईमेल स्कूल को मिला था. बाद में जांच के बाद साफ हुआ कि वह एक फर्जी ईमेल था.

स्कूल में हो हो गया अफरा-तफरी का माहौल: बता दें, आज के धमकी भरे ई-मेल के कारण पूरे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई थी. बच्चों के अभिभावक आनन-फानन में स्कूल पहुंच गये. स्कूल के गेट पर अभिभावकों की कतार लग गई. बच्चों को जल्दी-जल्दी क्लास से निकालकर परिसर पूरी तरह खाली कराया गया. पुलिस के साथ डॉग स्क्वायड ने पूरे परिसर की तलाशी ली. इसके अलावा स्वाट की टीम भी मौके पर पहुंच गई. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें