28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेशनल कंपटीशन में छत्तीसगढ़ के पैरा एथलीटों का जलवा, सम्मानित हुए मेडल विनर्स

देश के अलग-अलग नेशनल कंपटीशन में पदक जीतकर छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने वाले 14 पैरा एथलीटों को राज्य के पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ द्वारा सम्मानित किया गया है. इन सभी पैरा एथलीटों ने पिछले दो वर्षों में आयोजित पैरा एथलेटिक्स के विभिन्न विषयों में कुल 26 पदक जीते थे

देश के अलग-अलग नेशनल कंपटीशन में पदक जीतकर छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने वाले 14 पैरा एथलीटों को राज्य के पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ द्वारा सम्मानित किया गया है. इन सभी पैरा एथलीटों ने पिछले दो वर्षों में आयोजित पैरा एथलेटिक्स के विभिन्न विषयों में कुल 26 पदक जीते थे. इस साल 20 मार्च 2023 तक पुणे में 21 वीं राष्ट्रीय सीनियर पैरा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें छत्तीसगढ़ के पैरा एथलीटों ने चार स्वर्ण और एक कांस्य पदक प्राप्त किया था.

छत्तीसगढ़ के पैरा एथलीटों का रहा जलवा

आपको बता दें कि इस साल छत्तीसगढ़ को सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में कुल दस पदक मिले हैं. छत्तीसगढ़ की लकी यादव ने सब जूनियर प्रतियोगिता में 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक, 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक और 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता था. लकी के अलावा जूनियर वर्ग में सुखदेव ने 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण और 100 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता था.

इन खिलाड़ियों ने भी जीता पदक

इन सब के अलावा सीनियर वर्ग में ईश्वरी निषाद ने 200 मीटर और छोटी मेहरा ने गोला फेंक और चक्का फेंक में स्वर्ण पदक जीता.सुखनंदन निषाद ने 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण और लंबी कूद में कांस्य पदक जीता. गुवाहाटी में 11 से 13 नवंबर 2022 तक आयोजित पैरा तैराकी की राष्ट्रीय सीनियर प्रतियोगिता में पैरा तैराकों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से राज्य के लिए सर्वाधिक 16 पदक जीते.

रोहित कुमार गोंड ने 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में स्वर्ण, बैकस्ट्रोक में स्वर्ण और 50 मीटर फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीता, जबकि कुमारी अंजना ने 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में स्वर्ण और 100 मीटर फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीता.मालती राठौड़ ने 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में रजत और 50 मीटर बैकस्ट्रोक में कांस्य पदक जीता.

50 मीटर बैकस्ट्रोक में किसराम पटेल ने कांस्य पदक जीता. भरत सिंह ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक में रजत पदक, 50 मीटर बैकस्ट्रोक में कांस्य पदक और 50 मीटर फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीता, जबकि जंतरम पनिका ने 50 मीटर बैकस्ट्रोक में रजत पदक और 50 मीटर फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीता.राजेंद्र यादव ने 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. कुमारी मोहनी मरावी ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक में रजत पदक जीता. रमेश ने 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में कांस्य पदक जीता.

Also Read: IPL 2023: CSK vs RR मैच से पहले एमएस धोनी से मिले संजू सैमसन, फोटो शेयर कर लिखा खास कैप्शन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें