26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News : मोतिहारी में 48 लाख रुपये की बैंक लूट, पांच अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

अपराधी दो बाइक पर पांच की संख्या में बैंक पहुंचे थे. चार बैंक के अंदर दाखिल हुए जबकि एक बाहर ही खड़ा रहा. बैंक के अंदर पहुंचे अपराधियों में से एक ने खाता आदि खोलने की बाबत जानकारी लेनी शुरू कर दी. इसके बाद इशारा मिलते ही सभी के हाथों में हथियार लहराने लगे.

पूर्वी चंपारण जिले के चकिया शहर के बजरंगी नगर स्थित आइसीआइसीआइ बैंक से बुधवार को बाइक सवार पांच बदमाशों ने चंद मिनटों में ग्राहकों व प्रबंधक को कब्जे में लेकर 48 लाख रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद सभी कुंअवा गांव की तरफ जाने वाली सड़क के रास्ते भागने में सफल रहे. घटना दोपहर करीब तीन बजे की बतायी जाती है.

48 लाख रुपये लूट भागे लूटेरे 

सूचना मिलने के बाद डीआइजी जयत कांत व एसपी कांतेश मिश्रा पुलिस बल के साथ पहुंचे. एसआइटी टीम का गठन कर छापेमारी आरंभ कर दी. जानकारी के अनुसार अपराधी दो बाइक पर पांच की संख्या में बैंक पहुंचे थे. चार बैंक के अंदर दाखिल हुए जबकि एक बाहर ही खड़ा रहा. बैंक के अंदर पहुंचे अपराधियों में से एक ने खाता आदि खोलने की बाबत जानकारी लेनी शुरू कर दी. इसके बाद इशारा मिलते ही सभी के हाथों में हथियार लहराने लगे. सभी अपराधी अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे. ग्राहकों और बैंक कर्मियों को हथियार के बल पर कब्जे में ले लिया. काउंटर में मौजूद 48 लाख रुपये लूट लिया. वहां मौजूद उसी बैंक के शीतलपुर स्थित एटीएम फ्रेंचाइजी के रंजीत का बैग छीन लिया. उसी में रुपये भर चलते बने. इस दौरान एक महिला ग्राहक से जेवर भी लूट लिये, जो बैंक में रखे बंधक आभूषण को छुड़ा कर ले जा रही थी.

सुरक्षा के नहीं थे ठोस इंतजाम 

बैंक में सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार के ठोस इंतजाम नहीं किए गए थे. हैरानी की बात यह है कि इतनी भारी राशि का अदान प्रदान बिना किसी गार्ड के ही किया जा रहा था. बैंक में सायरन भी नहीं होने की बात सामने आयी है. बदमाशों ने पहले सीसीटीवी कैमरे को ही नुकसान पहुंचाया. बैंक के कैमरे की फुटेज ऑनलाइन होने के कारण पुलिस को कुछ फुटेज हाथ लगे है. बैंक के मैनेजर कमलेश चौबे ने बताया कि चार लुटेरों में एक ने मास्क लगाया हुआ था. मौजूद ग्राहकों ने बताया कि मास्क वाला लड़का जो उम्र में सबसे छोटा दिखायी दे रहा था वह टीम का नेतृत्व करता दिख रहा था. सभी लुटेरों की उम्र करीब 18 से 25 वर्ष की थी.

Also Read: बिहार विश्वविद्यालय ने जारी किया नामांकन कैलेंडर, इस दिन से शुरू होंगे यूजी और पीजी के आवेदन
क्या कहते हैं अधिकारी

मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है. इसमें कई थानों के अधिकारी हैं. अपराधियों के भागने की दिशा में छापेमारी आरंभ कर दी गयी है. घटना का शीघ्र उद्भेदन किया जायेगा. सीसीटीवी फुटेज से भी लुटेरों की पहचान की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें