28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया में 141 एटीएम कार्ड के साथ पकड़ा गया था साइबर अपराधी, अब हो रही उसके बहनोई की तलाश

गया में 11 अप्रैल को सिविल कोर्ट परिसर से 141 एटीएम कार्ड व 3700 रुपये के साथ पकड़े गए युवक का नाम अनीश कुमार है. वह नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव के रहनेवाले शशिभूषण सिंह का बेटा है. इस मामले में पुलिस अब उसके बहनोई मोनू कुमार की तलाश में जुटी है.

बिहार: गया में 11 अप्रैल को सिविल कोर्ट परिसर से 141 एटीएम कार्ड व 3700 रुपये के साथ पकड़े गए युवक का नाम अनीश कुमार है. वह नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव के रहनेवाले शशिभूषण सिंह का बेटा है. इस मामले में पुलिस अब उसके बहनोई मोनू कुमार की तलाश में जुटी है. आरोपित मोनू फतेहपुर थाना क्षेत्र के रोशना गांव का रहनेवाला है. लेकिन, वह फिलहाल अपने परिवार के साथ मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के बेलाही गांव में रहता है. आरोपित मोनू की गिरफ्तारी को लेकर सिविल लाइंस थाने की पुलिस लगातार फतेहपुर व मगध मेडिकल थाने की पुलिस के संपर्क में है, ताकि मोनू को गिरफ्तार कर सके.

दरोगा ने पूछताछ करनी चाही तो भागने लगा था अनीश 

11 अप्रैल को कोर्ट परिसर के पास एक बैग लेकर संदिग्ध अवस्था में इधर-उधर घूमते अनीश कुमार को सिविल लाइंस थाने के दारोगा आलोक रंजन ने देखा था. उससे पूछताछ करना चाहा, तो वह भागने का प्रयास करने लगा. लेकिन, उस वक्त दारोगा आलोक रंजन के साथ मौजूद सिपाही मुकेश कुमार सिंह, लालबाबू कुमार व दीपक कुमार ने भाग रहे अनीश को गिरफ्तार कर लिया. उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से विभिन्न बैंकों के 121 एटीएम कार्ड व 3700 रुपये बरामद हुए. उसे सिविल लाइंस थाना लाया और पूछताछ शुरू की, तो उसी दौरान एक महिला वहां पहुंची और अपना परिचय युवक की बहन अश्मिका देवी के रूप में दिया.

Also Read: बिहार: किसी के सिर में दर्द, किसी के आंखों की गई रौशनी, जहरीले पेय के सेवन से चार की मौत, जांच में जुटी पुलिस
अलग-अलग कमरों पूछताछ से खुला पोल 

महिला दारोगा ने उस अश्मिका देवी से पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसका पति मोनू कुमार फतेहपुर थाने क्षेत्र के रोशना गांव का रहनेवाले है और वह बीएसएफ का जवान है. पति जम्मू कश्मीर में पोस्टेड है. महिला की बात पर पुलिस पदाधिकारियों को कुछ आशंका हुई तो दोनों से अलग-अलग कमरों में कर पूछताछ की, तो खुलासा हुआ कि मोनू कुमार बीएसएफ का जवान नहीं है. मोनू भी साइबर गिरोह से जुड़ा सदस्य है और वह भी एटीएम कार्ड बदल कर लोगों के खाते से रुपये की अवैध निकासी करता है.

मोनू की तलाश में पुलिस कर रही छापेमारी 

पुलिस ने अनीश की निशानदेही पर छापेमारी की, पर मोनू वहां नहीं मिला, लेकिन उसके ठिकाने से विभिन्न बैंकों के 20 एटीएम कार्ड, फिनो पेमेंट बैंक की पॉस मशीन और काला व ब्लू रंग का मोबाइल फोन बरामद किया. लगातार हुई कार्रवाई के बाद दारोगा आलोक रंजन के बयान पर सिविल लाइंस थाने में अनीश कुमार व उसकी बहन अश्मिका देवी और फरार चल रहे फतेहपुर थाने क्षेत्र के रोशना गांव के रहनेवाले मोनू कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस मामले की जांच में जुटे इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर दारोगा मनोरंजन कुमार फरार मोनू की तलाश में लगातार छापेमारी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें