25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: देवघर में अभी और बढ़ेगी गर्मी, तीखी होगी धूप, कब से चलेगी लू?

मौसम वैज्ञानिक शाउन चक्रवर्ती ने बताया कि चार-पांच दिनों में अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री रह सकता है. बारिश व बादल छाये रहने की कोई संभावना है. श्री चक्रवर्ती ने बताया कि हर वर्ष में जलवायु परिवर्तन की वजह से मौसम प्रभावित होता है.

देवघर: अप्रैल महीने में ही देवघर में गर्मी परवान पर है. तपती धूप से जन-जनजीवन भी प्रभावित होने लगी है. प्रतिदिन तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. धूप और गर्मी से राहत के लिए तरबूज, जूस, पानी, सत्तू व बेल का शरबत लोगों का सहारा बन रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को देवघर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले चार-पांच दिनों में कड़ी धूप के साथ लू चलने के आसार हैं.

मौसम वैज्ञानिक शाउन चक्रवर्ती ने बताया कि चार-पांच दिनों में अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री रह सकता है. बारिश व बादल छाये रहने की कोई संभावना है. श्री चक्रवर्ती ने बताया कि हर वर्ष में जलवायु परिवर्तन की वजह से मौसम प्रभावित होता है. जब-जब पश्चिमी दिशा से हवा आती है तो मौसम में नमी बनती है व अप्रैल में भी बारिश होती रही है.

Also Read: झारखंड:सीजन का सबसे गर्म दिन रहा शुक्रवार, पारा पहुंचा 42 डिग्री, अप्रैल में पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है गर्मी

मौसम वैज्ञानिक शाउन चक्रवर्ती ने बताया कि इस वर्ष जलवायु परिवर्तन की वजह से पश्चिमी दिशा से बहने वाली हवा उत्तरी भारत की ओर नहीं आयी, जिस कारण बादल नहीं बन पा रहा है व मौसम में नमी नहीं बन पा रही है और गर्मी बढ़ती जा रही है. इस बढ़ते गर्मी से स्कूली बच्चों को अधिक परेशानी हो रही है. अभी तक कई स्कूलों को मॉर्निंग नहीं किया गया है. कई कोचिंग संस्थान भी दोपहर में चल रहे हैं.

Also Read: एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने नहीं बनायी ऑनलाइन अटेंडेंस, नेशनल मेडिकल कमीशन ने जारी किया शोकॉज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें