24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखपुर: नामांकन के अंतिम दिन BJP से डॉ. मंगलेश और कांग्रेस से नवीन ने भरा पर्चा, जानें सपा ने किसे दिया टिकट

नामांकन से पहले बीजेपी प्रत्याशी डॉ मंगलेश श्रीवास्तव के पक्ष में गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के मैदान में एक विशाल सभा का आयोजन किया गया. जिसमें कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहें.

गोरखपुर. आज सोमवार को नामांकन के अंतिम दिन गोरखपुर में पार्षद पद के लिए प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर काफी गहमागहमी दिखाई दी. मेयर पद के लिए कल की मूवी नामांकन दाखिल किया. बीजेपी से अधिकृत प्रत्याशी डॉ मंगलेश श्रीवास्तव ने अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी नवीन सिन्हा ने नामांकन किया. बीजेपी मेयर पद के लिए डॉक्टर मनीष श्रीवास्तव को मैदान में उतारा नामांकन के दौरान उनके साथ यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, निवर्तमान महापौर सीताराम जायसवाल और ग्रामीण विधायक विपिन सिंह मौजूद रहे.

नामांकन से पहले बीजेपी प्रत्याशी ने किया सभा

नामांकन से पहले बीजेपी प्रत्याशी डॉ मंगलेश श्रीवास्तव के पक्ष में गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के मैदान में एक विशाल सभा का आयोजन किया गया. जिसमें कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहें. अपने संबोधन में नेताओं ने डॉक्टर मंगलेश के पक्ष में वोट करने की जनता से अपील भी की. इस दौरान मंच से बीजेपी से प्रत्याशी डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव ने कहां की मैं बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं और आभार प्रकट करता हूं. जिन्होंने मुझ पर भरोसा कर मुझे मैदान में उतारा है. गोरखपुर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बेहतर और अच्छा काम कर रही है.

पैथोलॉजी चलाते हैं डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव

बताते चलें डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव मूल रूप से महाराजगंज जिले के श्यामदेरवा थाना क्षेत्र के पिपरालाला के रहने वाले हैं. 1 जुलाई 1961 के जन्में डॉ मंगलेश श्रीवास्तव गोरखपुर में ही सरस्वती शिशु मंदिर और जुबली इंटर कॉलेज से अपने प्रारंभिक और इंटरमीडिएट तक की शिक्षा प्राप्त की है. जिसके बाद उन्हें एमबीबीएस एमडी पैथोलॉजी की पढ़ाई पूरी की. पिछले 30 वर्षों से उन्होंने गोरखपुर महानगर के जुबली इंटर कॉलेज के पास तिलक पैथोलॉजी चलाते हैं. डॉ मंगलेश श्रीवास्तव कई सामाजिक कार्यों में शुरू से जुड़े रहते हैं. इनके पिता स्व. आद्या प्रसाद श्रीवास्तव गोरखपुर के दिग्विजयनाथ डिग्री कॉलेज में शिक्षक प्रशिक्षण विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष भी रहे हैं.

Also Read: Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद में वजू को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने वाराणसी DM को दिया आदेश
कांग्रेस से नवीन सिन्हा और सपा से काजल निषाद मैदान में

गोरखपुर में बीजेपी ने डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव को कांग्रेस पार्टी में नवीन सिन्हा को समाजवादी पार्टी ने काजल निषाद को मैदान में उतारा है. कांग्रेस और बीजेपी पार्टी ने अब की बार कायस्थों पर दांव लगाया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने निषाद वोट को बटोरने के लिए काजल निषाद को मैदान में उतारा है. भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद इससे पहले गोरखपुर कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक का चुनाव भी लड़ चुकी हैं. गोरखपुर नगर निगम में 1048462 वोटर हैं इनमें सबसे अधिक संख्या कायस्थ वोटरों की है.

रिपोर्ट – कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें