30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़: दहेज नहीं मिलने पर बिना शादी किये वापस लौटी बारात, दुल्हन ने दर्ज कराया मुकदमा

दहेज में दिये जाने वाला सामान से दूल्हा पक्ष संतुष्ट नहीं दिखा और दूल्हा बिना भंवर डाले बारात लेकर वापस लौट गया. इस दौरान बारातियों ने दावत भी खाई. जब दूल्हे ने शादी तोड़ दी तो दुल्हन मेहंदी लगे हाथों में थाने पहुंच गई और दहेज लोभी दूल्हे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

अलीगढ़. अलीगढ़ में दहेज के लिए लालची दूल्हा बारात वापस लेकर लौट गया. बताया जा रहा है कि डाला जब खोला गया तो दहेज में दिये जाने वाला सामान से दूल्हा पक्ष संतुष्ट नहीं दिखा और दूल्हा बिना भंवर डाले बारात लेकर वापस लौट गया. इस दौरान बारातियों ने दावत भी खाई. बताया जा रहा है कि एक लाख रुपये दहेज में नहीं मिलने पर बात बिगड़ गई. हालांकि दुल्हन के भाई ने पैर पकड़ लिए और दुल्हन ने भी खुब खुशामद की. लेकिन, जब दूल्हे ने शादी तोड़ दी तो दुल्हन मेहंदी लगे हाथों में थाने पहुंच गई और दहेज लोभी दूल्हे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. यह घटना थाना छर्रा के सलगवा इलाके की है. छर्रा इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति की लड़की का विवाह खैर अड्डे के नगला मेहताब के रहने वाले उजागर सिंह से होना था.

दुल्हन ने दर्ज कराया मुकदमा

शादी 16 अप्रैल को थी. इससे पहले सगाई में दुल्हन पक्ष ने 4 से 5 लाख रुपये खर्च कर दिए थे. वहीं रविवार को धूमधाम से बारात आई. दुल्हन पक्ष ने बारातियों का बढ़-चढ़कर स्वागत किया. बारातियों को दावत भी करवाई. वहीं जब डाला खोला गया तो दहेज के सामान से दूल्हा पक्ष बिदक गया और दूल्हा उजागर सिंह बारात लेके लौट गया. वहीं इस दौरान दुल्हन के भाई दिनेश ने दूल्हे के पैर पकड़ लिया. दुल्हन ने भी खूब खुशामद की, लेकिन दूल्हा पक्ष भंवर डालने के लिए तैयार नहीं हुए. दोनों पक्षों के बीच सोमवार को भी वार्ता होती रही, लेकिन दहेज को लेकर पेंच फंस गया. लड़की वाले ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार बेटी की खुशी के लिए जो खर्च करना था, वह किया. वहीं एक लाख अतिरिक्त दहेज मांगने पर दुल्हन पक्ष ने हाथ जोड़ लिये. इसके बाद दुल्हन मीनू थाना छर्रा पहुंच गई और दूल्हे पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

Also Read: शोहदे के मोबाइल चैटिंग से परेशान होकर आठवीं की छात्रा ने लगाई फांसी, आरोपी युवक से पूछताछ में जुटी पुलिस
मामले की जांच में जुटी पुलिस

दुल्हन मीनू ने बताया कि मेहताब नगला से बारात आई थी. दावत खाई और दहेज पर बात बिगड़ने पर दूल्हा पक्ष वापस लौट गया. दुल्हन मीनू ने बताया कि भाई और परिवार के लोगों ने बहुत हाथ पैर जोड़े. लेकिन, बात नहीं बनी. बारात में करीब डेढ़ सौ से अधिक लोग शामिल हुए थे. दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हे ने भंवर नहीं डाली. वहीं भाई दिनेश ने आंखों में आंसू लेते हुए कहा कि दूल्हे पक्ष ने दहेज मांगा. लेकिन, अब हमारे परिवार के पास दहेज में देने के लिए एक लाख रुपये नहीं है. दिनेश ने बताया की बारात चढ़ गई थी. दावत हो गई थी. वहीं दहेज की बात होने पर भंवर नहीं पड़ी. दूल्हा बिना शादी के वापस लौट गया. वहीं अब दिनेश दूल्हे पक्ष के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर बहन के साथ थाना छर्रा पहुंचा. मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी सर्जना सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें