26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में गर्मी का सितम जारी, कई जिलों का पारा 44 डिग्री पार, जानिए कब होगी बारिश?

झारखंड में गर्मी का सितम जारी है. राज्य के कई जिलों में अप्रैल महीने में ही रिकार्ड गर्मी पड़ रही है. ऐसे में जहां एक ओर राज्य के स्कूल के समय सारणी में बदलाव किए गए है, वहीं डॉक्टर भी लोगों को गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए सलाह दे रहे है.

Heatstroke In Jharkhand: झारखंड में गर्मी का सितम जारी है. राज्य के कई जिलों में अप्रैल महीने में ही रिकार्ड गर्मी पड़ रही है. ऐसे में जहां एक ओर राज्य के स्कूल के समय सारणी में बदलाव किए गए है, वहीं डॉक्टर भी लोगों को इसके प्रकोप से बचने के लिए सलाह दे रहे है. बुधवार को राज्य की राजधानी रांची सहित कई जिलों में पारा 40 डिग्री के पार चला गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी डाटा के अनुसार, झारखंड के की जिलों में आज भारी गर्मी झेलनी पड़ सकती है.

गोड्डा, देवघर और पाकुड़ सबसे गर्म जिलें

बात अगर जिलेवार तापमान की करें तो झारखंड में आज सबसे ज्यादा गर्म गोड्डा, देवघर, पाकुड़, डाल्टनगंज और जमशेदपुर है. डाल्टनगंज का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री रहने वाला है, वहीं जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री बताया जा रहा है. वहीं, रांची सहित कुल 19 जगहों का पारा 40 डिग्री से अधिक रहने की आशंका जतायी गयी है. गोड्डा, देवघर और पाकुड़ में अधिकतम तापमान 44 डिग्री के भी पार जाने वाला है.

Also Read: रांची का पारा 40 डिग्री के पार, बढ़ती गर्मी में खुद को ऐसे रखें कूल, मौसमी फल और पेय पदार्थ का करें सेवन

चार जिलों का पारा 40 डिग्री से कम

ऐसे में कुछ ही जिले शेष बचे है जहां का तापमान 40 डिग्री से कम रहने वाला है. इन जिलों में गुमला, हजारीबाग, लातेहार और लोहरदगा शामिल है. लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि वहां के लोग गर्मी राहत पा सकेंगे. उम्मीद यही जतायी जा रही है कि राज्य में अगले दो से तीन दिनों में बारिश हो सकती है, ताकि लोगों को इस प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकें. वहीं, बात अगर राजधानी की करें तो हिनू, टाटीसिलवे और कांके में भी आज पारा 40 डिग्री पार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें