21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में आज भी जारी रहेगा गर्मी का सितम, मौसम विभाग ने बताया कब से गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक पटना का मौसम शुक्रवार को भी शुष्क रहेगा. दोपहर में लू चलने की संभावना है. अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है

पटना में भीषण गर्मी का सितम कम होता नहीं दिख रहा है. गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस किया गया है, जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान भी 27.2 डिग्री दर्ज किया गया है. इसके साथ ही करीब एक सप्ताह से पटना में लू जैसी स्थिति बनी हुई है. शहर वासियों को शुक्रवार को भी गर्मी से कोई खास राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

आज भी चलेगी लू

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पटना का मौसम शुक्रवार को भी शुष्क रहेगा. दोपहर में लू चलने की संभावना है. अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. प्राप्त सूचना के मुताबिक शनिवार के बाद 24 अप्रैल तक अधिकतम तापमान में रोजाना एक डिग्री सेल्सियस की कमी आयेगी.

घरों में दुबके रहे लोग

गुरुवार को दाेपहर में लू चलने से लोग अपने घरों में दुबके रहे. तेज धूप और लू चलने के कारण दोपहर के समय आसमान से आग बरसने जैसा एहसास हो रहा है. मौसम के गर्म मिजाज के कारण ईद की खरीदारी भी प्रभावित हुई है. वहीं रोजेदारों की परेशानी भी बढ़ गयी है. रोजा रखने वालों के लिए दिन भर प्यासे रहना बेहद चुनौतीपूर्ण हो गया है. इसके कारण ईद पर होने वाली खरीदारी अन्य वर्षों के मुकाबले काफी कम चल रही है.

Also Read: बिहार में बारिश कब से होगी? मौसम विभाग ने बता दी तारीख, प्रचंड गर्मी से अब कुछ ही घंटों में मिलेगी राहत..

गर्मी में 10वीं कक्षा तक का संचालन बंद हो : आप

आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील किया है कि भीषण गर्मी को देखते हुए सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 10 तक का संचालन अविलंब बंद कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि तेज गर्मी से बच्चे परेशान हैं. इस बार इतनी गर्मी पड़ रही है कि 43 साल का रिकॉर्ड टूट गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें