24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1 जनवरी से 21 जनवरी तक शराब को हाथ नहीं लगाते थे Shammi Kapoor, पत्नी नीला देवी ने इसके पीछ बताई ये वजह

नीला देवी ने इंटरव्यू में बताया कि काफी ज्यादा ड्रिंक और स्मोकिंग करते थे. उनके मना करने पर वो नहीं सुनते थे. लेकिन कुछ खास दिनों में वो नहीं पीना चाहता था. हर साल की तरह उन्होंने 1 जनवरी से 21 जनवरी तक कभी शराब नहीं पी.

Shammi Kapoor Neila Devi: बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) आज हमारे बीच नहीं है. शम्मी कपूर अपने यूनिक डांस स्टाइल के लिए जाने जाते थे. फैंस को उनका ‘चाहे मुझे कोई जंगली कहे’ गाना आज भी जुबां पर याद है. फिल्मों के अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे. गीता बाली की मौत के बाद उन्होंने नीला देवी (Neila Devi) से शादी किया था. अब एस इंटरव्यू में उन्होंने अपने पति के बारे में खुलकर बाते की.

नीला देवी को ऐसे प्रपोज किया था शम्मी कपूर ने

नीला देवी से शम्मी कपूर ने साल 1969 में शादी किया था. शादी का प्रपोजल उन्होंने फोन पर नीला देवी को दिया था. ईटाइम्स से बीतचीत में उन्होंने बताया कि, उन्होंने उस कॉल के दौरान ना केवल शादी का प्रस्ताव रखा, बल्कि अपने स्कूल, गर्लफ्रेंड, गीता बाली से शादी, बच्चों के बारे में लगभग सब कुछ बता दिया. हमने 4 से 5 घंटे बात की. बेशक, उसने मुझसे मेरे बारे में भी पूछा.

1 जनवरी से 21 जनवरी तक शराब नहीं पीते थे एक्टर

नीला देवी ने इंटरव्यू में बताया कि वो काफी ज्यादा ड्रिंक और स्मोकिंग करते थे. उनके मना करने पर वो नहीं सुनते थे. लेकिन कुछ खास दिनों में वो नहीं पीना चाहता था. हर साल की तरह उन्होंने 1 जनवरी से 21 जनवरी तक कभी शराब नहीं पी. गीता बाली 1 जनवरी को बीमार हो गई थीं और 21 जनवरी को उनका निधन हो गया था. नीला देवी ने बताया कि वो दिन में करीब 100 सिगरेट पी जाते थे. इसी वजह से उनके फेफड़े खराब हो गए थे.

Also Read: Dharmendra: जब धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर का छलका था दर्द, कहा था- कम सुंदर हो सकती हूं पर…
शम्मी कपूर की फिल्में

बता दें कि 21 अक्टूबर 1931 को जन्मे शम्मी ने 12 अगस्त 2011 को आख़िरी सांस ली. 1960 के दशक में शम्मी कपूर ने जंगली, कश्मीर की कली, तीसरी मंजिल और प्रिंस जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया. 1971 में अंदाज़ के बाद, वह सहायक भूमिकाओं में चले गए. अपने करियर की दूसरी पारी में, उन्होंने विधाता, बेताब, मेंहदी और ये है जलवा सहित सौ से अधिक फिल्मों में काम किया. उनकी आखिरी फिल्म-रॉकस्टार-उस साल बाद में रिलीज़ हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें