25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में फिर कहर बन रहा कोरोना, 10 दिनों में मिले 1413 संक्रमित, पटना में दो की मौत, जानें आज का अपडेट

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना एक बार फिर से कहर बन रहा है. पिछले दस दिनों में संक्रमितों की संख्या 1413 तक पहुंच गयी है. वहीं, इस दौरान पटना के एम्स में दो मरीजों की मौत हुई है.

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना एक बार फिर से कहर बन रहा है. पिछले दस दिनों में संक्रमितों की संख्या 1413 तक पहुंच गयी है. वहीं, इस दौरान पटना के एम्स में दो मरीजों की मौत हुई है. एक मरीज की मौत गुरुवार को हुई जो पहले से लीवर की बीमारी से जूझ रहा था. जबकि, एक सात माह के बच्चे की भी मोत हो चुकी है. गुरुवार को बिहार में राज्य में कोरोना के नये 179 संक्रमित मिले हैं, इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 856 हो गयी है. 17 जिलों में कोई नया संक्रमित नहीं मिला है. नये संक्रमितों में पटना के बाद पश्चिम चंपारण में 11, मधुबनी और भागलपुर में नौ-नौ, खगड़िया में सात, मधेपुरा, बेगूसराय और पूर्णिया में छह-छह नये संक्रमित पाये गये हैं.

पटना में तेजी से फैल रहा कोरोना

पटना जिले में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. गुरुवार को नये कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 99 तक पहुुंच गया. इनमें आठ साल का बच्चा समेत अलग-अलग उम्र के लोग शामिल हैं. इनमें सबसे अधिक पीएमसीएच में 10 मरीज पाये गये, जिनमें छह आइजीआइसी में इलाज कराने आये थे. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या जिले में 422 पहुंच गयी है. वर्तमान में पटना एम्स में 15, पीएमसीएच में नौ व आइजीआइएमएस व एनएमसीएच में आठ मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक इनमें अधिकतर मरीज पहले से पुरानी बीमारी से ग्रसित हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि शेष 411 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

Also Read: बिहार: आनंद मोहन की रिहाई पर डीएम जी कृष्णैया की पत्नी और बेटी की पहली प्रतिक्रिया, नीतीश कुमार से कहा…
दो हफ्तों में केवल 220 लोगों ने लिया वैक्सीन का बूस्टर डोज

एक तरफ बिहार में कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है. वहीं, लोग अभी भी वैक्सीन लेने में रुची नहीं ले रहे हैं. अकेले पटना जिले को कोवैक्स वैक्सीन की 2000 डोज मिली थी. इसे 12 से 14 साल की उम्र वालों और बूस्टर लेने वालों को टीका दिया जाना था. मगर, पिछले दो सप्ताह में केवल 220 लोगों ने बूस्टर डोज लिया. इसमें भी ज्यादातर बूस्टर डोज लेने वाले थे. डिस्ट्रिक्ट इम्युनाइजेशन अफसर डॉ. एसपी विनायक के मुताबिक पटना में अभी 1700 से अधिक डोज उपलब्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें