26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब LLB से सस्ती होगी एलएलएम की पढ़ाई, बस इतने रुपये में छात्र कर सकेंगे यह कोर्स

एलएलएम में नामांकन लेने के लिए आवेदन देने की समय सीमा बढ़ा दी गयी है. अब इच्छुक छात्र 12 मई तक आवेदन कर सकते हैं. पहले अंतिम तिथि पांच मई थी. वहीं, एलएलबी से कम फीस पर एलएलएम कोर्स शुरू करने जा रहा है.

Dhanbad News: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय 2023 से शुरू होने वाले सत्र से एलएलबी से कम फीस पर एलएलएम कोर्स शुरू करने जा रहा है. यह रेगुलर कोर्स है. इस कारण इस कोर्स की फीस काफी कम रखी गयी है. यह कोर्स एलएलबी के मुकाबले 80 प्रतिशत से अधिक सस्ता होगा. अभी तीन वर्षीय एलएलबी कोर्स की फीस 1.20 लाख रुपये है. वहीं तीन वर्षीय एलएलएम कोर्स की फीस 24 हजार रुपये होगी.

12 मई तक कर सकते हैं आवेदन

एलएलएम में नामांकन लेने के लिए आवेदन देने की समय सीमा बढ़ा दी गयी है. अब इच्छुक छात्र 12 मई तक आवेदन कर सकते हैं. पहले अंतिम तिथि पांच मई थी. कुलपति प्रो शुकदेव भोइ ने बताया कि अभी तक काफी कम आवेदन आने के कारण तिथि बढ़ा दी गयी है. छात्र विवि की वेबसाइट पर दिये लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस कोर्स में कुल 64 सीट है. कोर्स के लिए जून तक शिक्षक भी नियुक्त कर लिए जायेंगे.

गेस्ट शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया जून तक पूरी होगी

प्रो शुकदेव भोइ ने बताया कि विवि में नये सत्र के शुरू होने से पहले से गेस्ट शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. विवि में 158 गेस्ट शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये थे. जून के अंत तक सभी शिक्षकों की नियुक्ति कर ली जाएगी.

मई के तीसरे सप्ताह में प्रशासनिक भवन होगा शिफ्ट

कुलपति ने बताया कि विवि का प्रशासनिक कार्यालय अब नये परिसर में मई के तीसरे सप्ताह में शिफ्ट किया जायेगा. पहले इसे 15 मई तक शिफ्ट करने का लक्ष्य था. लेकिन 15 मई को रांची में कुलपतियों की बैठक होनी है. ऐसे में शिफ्टिंग की तिथि आगे बढ़ा दी गयी है.

Also Read: XISS रांची का 62वां दीक्षांत समारोह आज, 253 छात्रों को मिलेगी डिग्री

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें