26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फेमा उल्लंघन मामलाः ईडी ने Xiaomi इंडिया समेत तीन बैंकों को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानिये वजह

फेमा उल्लंघन के मामले में शियोमी टेक्नोलॉजी इंडिया, उसके सीएफओ समीर राव, पूर्व एमडी मनु जैन और तीन बैंकों को ईडी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. प्रवर्तन निदेशालय ने 5,551 करोड़ रुपये के फेमा उल्लंघन मामले में यह नोटिस जारी किया है.

फेमा उल्लंघन के मामले में शियोमी टेक्नोलॉजी इंडिया, उसके सीएफओ समीर राव, पूर्व एमडी मनु जैन और तीन बैंकों को ईडी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. प्रवर्तन निदेशालय ने 5,551 करोड़ रुपये के फेमा उल्लंघन मामले में यह नोटिस जारी किया है. न्यायनिर्णयन प्राधिकरण ने कंपनी की ओर से 5551.27 करोड़ रुपये के अवैध प्रेषण को लेकर ईडी की ओर से दायर शिकायत के आधार पर Xiaomi इंडिया, उसके अधिकारियों और 3 बैंकों को फेमा के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

इन बैंकों को ईडी ने जारी किया नोटिस

ईडी ने सिटी बैंक (CITI Bank), एचएसबीसी बैंक (HSBC Bank) और Deutsche Bank को नोटिस जारी किया है. ईडी ने बताया कि फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के तहत नोटिस जारी किया गया है.

5551.27 करोड़ रुपये जब्त

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के तहत न्यायिक प्राधिकरण ने शाओमी इंडिया समेत तीन बैंकों को नोटिस जारी किया है. वहीं, संघीय जांच एजेंसी ने 5551.27 रुपये जब्त भी किए थे. वहीं प्राधिकरण ने जब्ती की पुष्टि करते हुए कहा कि शाओमी इंडिया ने अनधिकृत तरीके से 5551.27 करोड़ रुपये भारत से बाहर ट्रांसफर किए गए हैं.

Also Read: बालासोर ट्रेन हादसे से दशहत में बच्चे: ढहाया जा रहा स्कूल, रखे गये थे यात्रियों के शव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें