24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला को लेकर तैयार हो रहा अजगैवीनाथ मंदिर, व्यापक रूप से चल रही तैयारी

मंदिर के स्थानापति महंत प्रेमानंद गिरि ने बताया कि श्रावणी मेला को लेकर अजगैवीनाथ मंदिर में रंग रोगन व मरम्मत का काम चल रहा है. आकर्षक ढंग से मंदिर को सजाया जायेगा. कांवरियों को हर सुविधा मंदिर पर मिलेगी. रोशनी की बेहतर व्यवस्था होगी.

भागलपुर: श्रावणी मेला को लेकर अजगैवीनाथ मंदिर में व्यापक रूप से तैयारी चल रही है. मंदिर के स्थानापति महंत प्रेमानंद गिरि ने बताया कि श्रावणी मेला को लेकर अजगैवीनाथ मंदिर में रंग रोगन व मरम्मत का काम चल रहा है. आकर्षक ढंग से मंदिर को सजाया जायेगा. कांवरियों को हर सुविधा मंदिर पर मिलेगी. रोशनी की बेहतर व्यवस्था होगी. मंदिर के चारों ओर गंगा के आने के बाद कांवरियों को गंगा स्नान व बाबा अजगैवीनाथ के पूजन व दर्शन में काफी सुविधा मिलने लगेगी.

मंदिर में रहेगी फुलप्रूफ सुरक्षा

मंदिर में सुरक्षा की व्यवस्था फुलप्रूफ रहेगी. कांवरियों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया जायेगा. सुरक्षा के विशेष इंतजाम को लेकर कई निर्देश दिया गया है. मेला के दौरान अजगैवीनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए कांवरियों की भीड़ अधिक होती है. भीड़ को नियंत्रित करने व मंदिर में अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. मंदिर में 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था में विशेष पुलिस बल उपलब्ध होगा.

Also Read: भागलपुर: घर से भाग कर प्रेमी जोड़े ने की शादी, वापस लाकर लड़की को छोड़ा, गहने लेकर हुआ फरार
पेयजल की मंदिर में किल्लत, समुचित व्यवस्था की मांग

अजगैवीनाथ मंदिर में पेयजल की समस्या है. स्थानापति महंत ने बताया कि भीषण गरमी में पेयजल सही तरीके से नहीं मिल रहा है. पाइप की सर्विसिंग नहीं होने से नल की टोटी से पानी कम निकल रहा है. भक्तों सहित मंदिर में रहने वाले साधु-महात्माओं को पेयजल की समस्या झेलनी पड़ रही है. पेयजल संकट उत्पन्न न हो इसकी समुचित व्यवस्था की मांग की गयी. कांवरिया को गर्मी में पेयजल के लिए बोतलबंद पानी पर निर्भर रहने की मजबूरी बनी है. स्थानापति महंत ने पीएचइडी विभाग के अधिकारियों से समुचित पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग की. लाइट की समुचित व्यवस्था नहीं रहने से मोटर ठीक ढंग से नहीं चल रहा है. बिजली विभाग के अधिकारियों से मंदिर में लाइट व फेज की समस्या को अविलंब दुरुस्त करने का अनुरोध किया है.

पीएचइडी विभाग ने तैयारी शुरू की

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में अब 23 दिन शेष रह गये है. कांवरिया पथ में युद्ध स्तर पर पीएचइडी विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. शुद्ध पेयजल, शौचालय निर्माण, साफ- सफाई, रंग रोगन का कार्य चल रहा है. पीएचइडी विभाग को शौचालय, पेयजल व झरना का इंतजाम करना है. सभी काम 25 जून तक पूरा कर लेना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें