20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर रचा इतिहास, डब्ल्यूटीसी खिताब किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल मुकाबले में भारत को 209 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है.

ऑस्ट्रेलिया टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल मुकाबले में भारत को 209 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ ने बल्ले से कमाल की पारी खेली. दोनों ने पहली पारी में शानदार शतक जड़ा. वहीं भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों का प्रदर्शन बेहद औसत रहा और टीम को इसका खामियाजा हार से चुकाना पड़ा.  

दूसरी पारी में भारत के बल्लेबाज रहे फेल

भारतीय टीम दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने बुरी तरह से फ्लॉप नजर आई. भारत को दूसरी पारी में शानदार शुरुआत मिली. इस शुरुआत के बाद लगा की टीम इंडिया 444 रनों के आंकड़े तक पहुंच सकती है. पर भारत का कोई भी बल्लेबाज दूसरी पारी में अर्धशतक तक नहीं लगा पाया. दूसरी पारी में विराट कोहली ने भारत की तरफ से सबसे अधिक 49 रन बनाए.

स्कॉट बोलैंड ने पलटा मैच

भारतीय टीम पांचवें दिन के शुरुआत में काफी पॉजिटिव इंटेंट के साथ उतरी थी. विराट कोहली पांचवें दिन अच्छे टच में नजर आ रहे थे. पर तभी कंगारू टीम के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने अपने एक ओवर में पूरी मैच पलट दिया. बोलैंड ने पहले विराट कोहली को 49 रन पर पवेलियन की राह दिखाई वहीं इसके बाद उन्होंने रवींद्र जडेजा को भी बिना खाता खोले आउट कट कर दिया. एक ओवर में ये दो बड़े झटके के बाद टीम इंडिया का वापसी करना काफी मुश्किल हो गया और भारतीय टीम अंत में महज 234 रनों पर आलआउट होकर यह मुकाबला हार गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें