24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना के बेली रोड पर बिना किसी बाधा के होगा गाड़ियों का आवागमन, लोहिया पथ चक्र पर जुलाई से फर्राटा भरेंगे वाहन

लोहिया पथ चक्र को पूरा करने के लिए फ्लाइओवर निर्माण का काम तेजी से हो रहा है. हड़ताली मोड़ पर फ्लाइओवर की छत ढालने का काम 20 या 21 जून को होगा. इसके बाद 20 दिनों के बाद उसका स्ट्रक्चर खुलेगा

प्रमोद झा,पटना. पटना में बेली रोड के हड़ताली मोड़ पर लोहिया पथ चक्र जुलाई तक तैयार हो जायेगा. लोहिया पथ चक्र के तैयार होने पर बेली रोड में बिना बाधा के वाहन फर्राटा भरेंगे. बेली रोड सहित दारोगा प्रसाद राय पथ में लोग बिना किसी रुकावट के आने-जाने का काम करेंगे. लोहिया पथ चक्र को पूरा करने के लिए फ्लाइओवर निर्माण का काम तेजी से हो रहा है. हड़ताली मोड़ पर फ्लाइओवर की छत ढालने का काम 20 या 21 जून को होगा. इसके बाद 20 दिनों के बाद उसका स्ट्रक्चर खुलेगा. पुल निर्माण निगम के सूत्र ने बताया कि स्ट्रक्चर के खोलने से पहले रैंप बनाने का काम होगा. 15 जुलाई तक फ्लाइओवर का निर्माण काम पूरा होने पर उसे फाइनल टच देते हुए वाहनों के आने-जाने के लिए चालू कर दिया जायेगा.

छत ढालने के लिए तैयारी

हड़ताली मोड़ पर 50 मीटर लंबा फ्लाइओवर बनेगा. इसके लिए छत ढालने के लिए तैयारी की जा रही है. लोहे का स्ट्रक्चर बनाया जा रहा है. फ्लाइओवर के दोनों तरफ लगभग 80 मीटर रैंप तैयार होगा. बिहार म्यूजियम की तरफ से रैंप बनाने का काम हो रहा है. सूत्र ने बताया कि फ्लाइओवर की छत ढालने के बाद दूसरी तरफ का रैंप बनाने का काम होगा. हड़ताली मोड़ पर अटल पथ के फ्लाइओवर के नीचे से रैंप के सहारे लोग फ्लाइओवर पर चढ़ कर बिहार म्यूजियम साइड उतरेंगे. बिहार म्यूजियम साइड से चढ़नेवाले अटल पथ के फ्लाइओवर के नीचे रैंप से उतर कर आगे बढ़ेंगे.

बिना किसी बाधा के आना-जाना होगा

लोहिया पथ चक्र तैयार होने पर बेली रोड सहित हड़ताली मोड़ के समीप दारोगा प्रसाद राय पथ व बोरिंग कैनाल रोड में बिना किसी बाधा के निर्बाध ट्रैफिक संचालन होगा. इसके लिए हड़ताली मोड़ पर अंडरपास तैयार हो रहा है. फ्लाइओवर के नीचे से लोग दारोगा प्रसाद राय पथ व बोरिंग कैनाल रोड में आ-जा सकेंगे. दारोगा प्रसाद राय पथ में लोहिया पथ चक्र का हिस्सा बन कर तैयार है.दारोगा प्रसाद राय पथ से बेली रोड में बिहार म्यूजियम की ओर जाने के लिए हड़ताली मोड़ के दोनों छोर पर अंडरपास बन कर तैयार है.

Also Read: बिहार में अगले तीन साल में गंगा नदी पर बनेंगे छह पुल, खर्च होंगे 13 हजार करोड़ रुपये : सुशील मोदी
बोरिंग कैनाल रोड में तैयार हो रहा अंडरपास

लोहिया पथ चक्र में बोरिंग कैनाल रोड में अंडरपास बनाने की तैयारी हो रही है. हड़ताली मोड़ से मोहिनी मोड़ तक लगभग 250 मीटर अंडरपास का निर्माण होना है.अंडरपास का निर्माण ड्रेनेज के निर्माण का काम पूरा होने के बाद शुरू होगा. ड्रेनेज का काम अंतिम चरण में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें