30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर अंचल में म्यूटेशन के 853 आवेदन पेंडिंग, सीओ के लॉगइन में 371 फंसे

जमीन के म्यूटेशन के लिए आवेदक देवघर अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. रविवार को लगे विशेष कैंप में भी इन आवेदनों का निष्पादन नहीं हो सका. जबकि, 30 दिनों के अंदर जमीन म्यूटेशन के आवेदन को निष्पादित करने का प्रावधान है.

देवघर अंचल कार्यालय में जमीन संबंधित आवेदनों के निष्पादन के लिए रविवार को विशेष कैंप लगाया गया, लेकिन म्यूटेशन के आवेदनों का निष्पादन नहीं हुआ. राजस्व विभाग की वेबसाइट के अनुसार, देवघर अंचल कार्यालय में 11 जून तक म्यूटेशन के 853 आवेदन पेंडिंग हैं. इन आवेदनों की जांच व सुनवाई नहीं हो पायी है. इन आवेदनों की जांच हल्का कर्मचारी व सीआई द्वारा करने के बाद सीओ के लॉगइन में भेजा जाना है. लेकिन, हल्का कर्मचारी व सीआई द्वारा अब तक जांच की प्रक्रिया ही पूरी नहीं की गयी है. इसके अलावा म्यूटेशन के 371 आवेदन सीओ के लॉगइन में फंसे हुए हैं. 30 दिनों में सीओ द्वारा म्यूटेशन नहीं किया गया है.

म्यूटेशन निष्पादन में मोहनपुर अंचल आगे

कई लोगों ने म्यूटेशन के लिए अंचल कार्यालय को ऑनलाइन आवेदन दिया है, लेकिन बार-बार उन्हें किसी न किसी बहाने से लौटा दिया जा रहा है. 371 आवेदकों ने हार्डकॉपी भी संबंधित हल्का कर्मचारी को दिये हैं. इनमें कई लोग ऐसे हैं, जो चार से छह माह पहले आवेदन जमा किये थे. हालांकि, म्यूटेशन के आवेदनों के निष्पादन में मोहनपुर अंचल आगे है. मोहनपुर अंचल कार्यालय में म्यूटेशन के 210 आवेदन ही पेंडिंग हैं, जिसकी जांच हल्का कर्मचारी व सीआई द्वारा किये जाने के बाद मोहनपुर सीओ के लॉगइन में भेजा जायेगा.

क्या कहते हैं देवघर सीओ

देवघर सीओ मोतीलाल हेंब्रम ने कहा कि म्यूटेशन के पेंडिंग 853 आवेदनों में अधिकतर नये हैं. मेरे लॉगइन में ऑनलाइन मिले 371 आवेदनों का सत्यापन हार्डकॉपी से करना है. कई लोगों द्वारा हार्डकॉपी जमा नहीं किया गया है. इस वजह से आवेदन लॉगइन में पेंडिंग हैं. जिनके आवेदन सही पाये जायेंगे, उसे निष्पादित किया जायेगा. त्रुटि मिलने पर रिजेक्ट कर दिया जायेगा. विशेष कैंप की तैयारी की वजह से थोड़ी देर हुई है. पेंडिंग आवेदनों की संख्या बढ़ गयी है. दो दिनों के अंदर पेंडिंग 371 आवेदनों के निष्पादन की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.

Also Read: Jharkhand: म्यूटेशन आवेदन खारिज होने पर महिला ने मचाया हंगामा, गुस्से में मुक्के मारकर कार्यालय की कांच तोड़ी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें