30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WTC Final: भारत को लगा दोहरा झटका, खिताबी हार के बाद टीम और इस स्टार खिलाड़ी पर लगा भारी जुर्मना

India vs Australia: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को हार के बाद एक और करारा झटका लगा है. आईसीसी ने धीमी ओवर गति के लिए टीम इंडिया की पूरी मैच फीस काट ली है. आईसीसी ने चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया पर भी जुर्माना लगाया है.

WTC 2023 Final, Team India Fined: लंदन के ओवल में खेले गये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलने के बाद टीम इंडिया को एक और झटका लगा है. आईसीसी ने भारतीय टीम पर स्लॉ ओवर रेट के लिए पूरी मैच फीस का जुर्माना लगा दिया है. आईसीसी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. आईसीसी ने सोमवार को कहा कि भारतीय टीम का धीमी ओवर गति की वजह से पूरा मैच फीस काट लिया गया. रोहित एंड कंपनी को लक्ष्य से पांच ओवर कम फेंके, जिसकी वजह से उनपर कार्रवाई हुई है. जबकि विवादित फैसले पर अंपायर की आलोचना करने वाले शुभमन गिल पर 15 प्रतिशत अतिरिक्त जुर्माना लगा है.

ऑस्ट्रेलिया पर भी लगा जुर्माना

भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को भी धीमी ओवर गति के लिए फाइन किया गया है. ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित समय में 4 ओवर कम डाले थे. इसके लिए टीम के खिलाड़ियों का 80 प्रतिशत मैच फीस काट लिया गया है. भारतीय कप्तान रोहित और ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ने अपनी गति मान ली. इसकी वजह से कोई सुनवाई नहीं हुई. बता दें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया का बैटिंग लाइन अप फ्लॉप साबित हुआ.


गिल पर मैच फीस का 115 प्रतिशत जुर्माना

वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर विवादित फैसले पर अंपायर की आलोचना करने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इस तरह गिल का कुल जुर्माना 115 प्रतिशत हो गया. गिल को भारत की दूसरी पारी में विवादित तरीके से आउट दिया गया था. कैमरून ग्रीन ने स्लिप में उनका कैच लिया था. थर्ड अंपायर ने कैच को सही मानकर गिल को आउट करार दिया. इस फैसले पर अपनी नाराजगी दिखाते हुए उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए थे. इसके साथ ही गिल को एक डिमेरिट पॉइंट भी दे दिया गया है. शुभमन गिल को खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन करते पाया गया.

WTC फाइनल में भारत को मिली करारी हार

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का बैटिंग ऑर्डर फ्लॉप रहा. रोहित पहली पारी में 15 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल 13 रन और चेतेश्वर पुजारा 14 रन बनाकर चलते बने. विराट कोहली भी 14 रन ही बना सके. श्रीकर भरत 5 रन बनाकर आउट हुए. दूसरी पारी में गिल 18 रन और पुजारा 27 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा खाता तक नहीं खोल सके. भरत 23 रन बनाकर चलते बने. लंदन के ओवल में खेले गये इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन और दूसरी पारी में 270 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन और दूसरी पारी में 234 रन पर ही सिमट गई.

Also Read: WTC Final में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें